जन्मदिन के अवसर पर मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कही ये बड़ी बात, बोलीं- बीजेपी कर रही...


NAZO ALI SHEIKH 15/01/2020 11:46:18
307 Views

खास बातें-
- आज है मायावती का 64वां जन्मदिन
- अपने जन्मदिन पर मायावती ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
- मायावती ने जन्मदिन पर बीजेपी कांग्रेस को घेरा

Lucknow. बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) आज अपना 64वां जन्मदिन (64th Birthday) मना रही हैं। बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने हमेशा की तरह लखनऊ (Lucknow) में प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) की है। उन्होंने इस मौके पर बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) पर हमला किया और देश की  आर्थिक स्थिति (financial situation) को ओर इशारा करते हुए बोलीं कि अर्थव्यवस्था मंदी का शिकार है। बीजेपी सरकार भी वही कर रही है जिसके लिए देश ने कांग्रेस को सत्ता से बाहर निकाला था। इसके अलावा मायावती (Mayawati) ने नागरिकता कानून (citizenship law) और एनआरसी (NRC) सहित कई मसलों पर अपनी बात रखी। 

15-01-2020115651Ontheoccasio1

मायावती ने कहा, ''आज देश में आर्थिक चुनौतियाँ हैं। देश की अर्थव्यवस्था मंदी का शिकार है। केंद्र की संकीर्ण सोच को वजह से ऐसे हो रहा है।  इससे पहले कांग्रेस ने भी कुछ ऐसे ही हालात पैदा कर दिए थे। तब लोगों ने कांग्रेस को बाहर का रास्ता दिखाया था। कांग्रेस की ही तरह भाजपा भी अपने स्वार्थ के लिए सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। इसी का परिणाम है कि देश में हिंसा, ग़रीबी, बेरोज़गारी का माहौल है।''

यह भी पढ़ें... मायावती ने जन्मदिन से पहले भाजपा के खिलाफ खेला ये तुरुप का इक्का, इस ब्राह्मण को बनाया...

  यूपी पुलिस सिस्टम पर बोलीं मायावती

उत्तर प्रदेश में लागू नए पुलिस सिस्टम (Police System) पर भी मायावती बोलीं। उन्होंने कहा, ''हम इसके ख़िलाफ़ नहीं हैं। एक नहीं हज़ार सुधार कर लें लेकिन जब तक ईमानदार प्रयास नहीं होंगे तब तक कुछ नहीं होगा। उत्तर प्रदेश में जंगलराज है। महिलाओं से जुड़े सभी अपराध दर्ज होने लगें, तो उत्तर प्रदेश की असल स्थिति सामने आ जाएगी। मैंने अपनी सरकार में अपने एमपी और एमएलए तक को नहीं बख्शा।''

15-01-2020115708Ontheoccasio2

सीएए और एनआरसी को लेकर मायावती ने कहा, ''पाकिस्तान (Pakistan) में मुसलमान भी ज़्यादती और उत्पीड़न का शिकार हो सकते हैं। उनके ऊपर भी नागरिकता क़ानून लागू होना चाहिए। केंद्र सरकार को इसे वापस लेना चाहिए। एक मजहब के लोगों को छोड़ना ठीक नहीं। बहुत जल्दबाज़ी में बिल पास हुआ है, इसे दोबारा संसद में लाना चाहिए। बाबा साहब ने सभी धर्मों का सम्मान किया है।'' उन्होंने कहा कि एनआरसी और एनपीआर लोगों के जी का जंजाल बन गया है, बीजेपी को जनहित के मुद्दों पर काम करना चाहिए।

Web Title: On the occasion of birthday, Mayawati made this big talk in a press conference, said- BJP is doing ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया