राहुल पर टिप्पणी करना मुंबई यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर को पड़ा महंगा


NP1509 15/01/2020 12:06:29
68 Views

15-01-2020121749MumbaiUnivers1

Mumbai. मुंबई यूनिवर्सिटी (Mumbai University) के एकेडमी ऑफ आर्ट (Academy of Art) के डायरेक्टर योगेश सोमन (Yogesh Soman) को कांग्रेस नेता (Congress Leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ टिप्पणी करना महंगा पड़ा है। राहुल पर टिप्पणी करने पर योगेश सोमन (Yogesh Soman) को जबरन छुट्टी पर भेज दिया गया है। वहीं, इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी का भी गठन किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक योगेश सोमन को हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर (Vice Chancellor of Mumbai University) सुहास पेडेनकर (Suhas Pedenkar) ने सोमवार को पत्र लिखा। इस पत्र में पेडेनकर ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी का भी गठन किया गया है। जांच कमेटी सभी आरोपों की जांच करेगी, जो कि छात्रों के द्वारा लगाए गए हैं। सोमन से हमने बात करने की कोशिश की, लेकिन संभव नहीं हो सका। साथ ही इस बीच उन्हें (डायरेक्टर योगेश सोमन को) छुट्टी पर भेज दिया गया है।

बता दें कि दिसंबर से ही मुंबई यूनिवर्सिटी (Mumbai University) के छात्र एकेडमी ऑफ आर्ट के डायरेक्टर योगेश सोमन को हटाने की मांग कर रहे थे।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, सोमन पर सोशल मीडिया (Social Media) के जरिये एक वीडियो जारी कर इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ आपत्तिजनक टिपण्णी करने का आरोप है। सोमन ने यह टिप्पणी राहुल के उस बयान की प्रतिक्रिया में की थी जिसमें उन्होंने कहा था कि मैं राहुल गांधी हूं, राहुल सावरकर नहीं। 

जिसके बाद सोमन वीडियो ने एक वीडियो जारी कर कहा कि 'आप वास्तव में सावरकर नहीं हैं। आप वास्तव में असली गांधी भी नहीं हैं। क्योंकि आप में दोनों का मुल्य नहीं है।' आगे उन्होंने कहा कि वह गांधी के पप्पूगिरी का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने यह वीडियो 14 दिसंबर को ट्विटर पर शेयर किया था। 

 

यह भी पढ़ें:-...दिल्ली चुनाव : टिकट कटने के बाद आम आदमी पार्टी में बगावत शुरू

Web Title: Mumbai University director Yogesh Soman sent on leave to comment on Rahul Gandhi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया