विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड...


NP1550 16/01/2020 12:08:26
265 Views

New Delhi. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (wankhede stadium) में मंगलवार को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (ind vs aus) के बीच खेली गई 3 मैचों की वन-डे सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 10 विकेट से धराशायी कर दिया। 10 विकेट से मिली हार से टीम और क्रिकेट प्रशंसक दोनों ही निराश हैं। बता दें कि इतिहास में 15 साल बाद ऐसा हुआ है जब भारतीय क्रिकेट टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। आखिरी बार "द वॉल" (The Wall)  के नाम से मशहूर पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (former captain rahul dravid) की कप्तानी में इंडियन टीम को इतनी शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। 

16-01-2020121730ViratKohlire2

►गेंदबाजों ने किया निराश

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतर भारतीय टीम 255 रन बनाकर ढेर हो गई। इसके बाद गेंदबाजी में लचर प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सामने घुटने टेक दिए। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया (captain virat kohli) में कोई भी गेंदबाज एक भी विकेट हासिल करने में कामयाब नहीं हुआ। यहां तक की आईसीसी की वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में नंबर वन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (jasprit bumrah), मोहम्मद शमी (mohammad shami) और शार्दुल ठाकुर (shardul thakur) जैसे तेज गेंदबाज एक भी विकेट निकाल नहीं पाए, बल्कि इन तीनों गेंदबाजों ने 7 से ज्यादा के औसत से रन भी लुटाए। कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने भी एक भी विकेट नहीं झटका। 

16-01-2020121718ViratKohlire1

►विराट के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड

गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते 256 रन का टारगेट डेविड वार्नर (david warner) और एरोन फिंच (aaron finch) ने चेज़ करके जीत दर्ज करते हुए इतिहास रच दिया। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के करीब एक दशक तक टीम की कप्तानी संभाली थी। उस दौरान भारतीय टीम को वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 विकेट से हार नहीं झेलनी पड़ी थी। बतौर कप्तान धोनी ने 200 वन-डे मैच में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया। इनमें से 74 मैच में टीम की हार हुई, लेकिन कभी भी टीम 10 विकेट से नहीं हारी। बतौर कप्तान विराट कोहली ने यह शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कहा लिया है। 

►10 विकेट से वनडे मैच हारने वाले भारतीय कप्तान

साल 1981 में सुनील गावस्कर
साल 1997 में सचिन तेंदुलकर
साल 2000 में सौरव गांगुली
साल 2005 में राहुल द्रविड़
साल 2020 में अब विराट कोहली

Web Title: Virat Kohli registered this shameful record into his account ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया