दिल्ली चुनाव : जीत के लिए कांग्रेस ने प्रियंका पर खेला बड़ा दांव, विरोधियों में मचा हड़कंप


NP1509 17/01/2020 13:28:57
1280 Views

17-01-2020133803PriyankaGandh1

New Delhi. दिल्ली (Delhi) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2020) को लेकर सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हुए हैं। यहां वजूद बचाने के लिए संघर्ष कर रही कांग्रेस (Congres) के लिए यह चुनाव काफी अहम है। पार्टी चुनाव में कोई कसर बाकी छोड़ना नहीं चाहती है, इसीलिए हर मोर्चे पर इस बार पुख्ता रणनीति के साथ चल रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस (Congres) ने प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) पर एक बड़ा दांव खेला है। 

 

दरअसल, दिल्ली (Delhi) में कांग्रेस (Congres) के चुनावी प्रचार के दौरान माहौल बनाने के लिए प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) केवल रैलियों और रोड शो (Road show) में हिस्सा नहीं लेंगी, बल्कि कुछ विधानसभा क्षेत्रों में वह पदयात्रा भी करेंगी। इस दौरान वह लोगों से मिलेंगी और उनकी समस्याओं को सुनेंगी। पदयात्रा का शेड्यूल कुछ इस तरह रहेगा, जिससे प्रियंका चिर-परिचित अंदाज में कुछ बच्चों, बुजुर्गों, युवाओं और महिलाओं से मुलाकात भी कर सकें। 

बताया जा रहा है कि पार्टी चुनाव प्रचार में शीला दीक्षित सरकार (Manmohan Singh Goverment) की उपलब्धियों को तो भुनाने के साथ-साथ अपने घोषणा पत्र की खास-खास बातों को भी जन-जन तक लेकर जाएंगी। वहीं, प्रचार को दमदार बनाने के लिए पार्टी सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi), मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) और प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के कार्यक्रमों का भी पूरा शेड्यूल तैयार किया जा रहा है।

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव-2015 (Delhi Assembly Elections 2015) में कांग्रेस की बुरी तरह हार हुई थी। कांग्रेस को शून्य सीट मिली थी, जबकि आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejrival) की लहर में 70 में से 67 सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं, इस बार कांग्रेस को दिल्ली में वापसी की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें:-...राष्ट्रपति के पास पहुंची दया याचिका, निर्भया के माता-पिता ने केजरीवाल सरकार को ठहराया जिम्मेदार

Web Title: Priyanka Gandhi Vadra campaigned in Delhi assembly elections 2020 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया