स्वतंत्र देव सिंह भाजपा उत्तर प्रदेश के 19वें अध्यक्ष निर्वाचित


NP1357 17/01/2020 23:11:23
32 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश भाजपा के तदर्थ अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को शुक्रवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के पद पर आधिकारिक रूप से निर्वाचित घोषित कर दिया गया। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में भाजपा के पार्टी महासचिव और केंद्रीय पर्यवेक्षक भूपेंद्र यादव ने स्वतंत्र देव सिंह को पार्टी का निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया और उन्हें प्रमाण पत्र दिया।

17-01-2020231321SwatantraDev1

बता दें कि स्वतंत्र देव ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल किया था, उनके खिलाफ किसी ने भी दावेदारी नहीं की थी। इस अवसर पर भूपेन्द्र यादव ने कहा कि एक ही नामांकन पत्र दाखिल हुआ था। इसी कारण स्वतंत्र देव सिंह के नाम की घोषणा करता हूं। इससे पहले राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के मनोनयन का प्रस्ताव सीएम योगी आदित्यनाथ ने रखा था। डिप्टी सीएम और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, रमापति राम त्रिपाठी ने सीएम के प्रस्ताव का समर्थन किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ चुनाव अधिकारी कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन ’गोपाल’ मौजूद थे। सभी ने एक स्वर से स्वतंत्र देव सिंह के कार्यकाल की सराहना करने के साथ राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के मनोनयन के लिए उनको ही अधिकृत किया। इस अवसर पर स्वतंत्र देव सिंह ने इस अवसर पर कहा कि भारत माता के लिए जीवन कुर्बान करने के संस्कार भाजपा में ही मिल सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह सुख का नहीं त्याग तपस्या का पद है।

Web Title: Swatantra Dev Singh elected 19th president of BJP Uttar Pradesh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया