अखिलेश यादव ने खेला बड़ा दांव, सीएम योगी के सबसे बड़े राजदार को सपा में करेंगे शामिल


NP1509 18/01/2020 12:26:57
478 Views

18-01-2020123552YogiAdityanat1

Lucknow. एक समय सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का सिपहसालार और उनका करीबी रहा नेता अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का हिस्सा बनने जा रहा है। सुनील सिंह (Sunil Singh)  अब उनके विरोधी दल सपा के सिपाही बनकर काम करेंगे। शनिवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की मौजूदगी मे पार्टी कार्यालय पर उन्होंने समर्थकों के साथ पार्टी की सदस्यता लेंगे।

बता दें कि सुनील सिंह (Sunil Singh) 2002 में हिंदू युवा वाहिनी (Hindu Yuva Vahini) के प्रदेश अध्यक्ष बने थे। लंबे समय तक योगी के करीबियों में शामिल रहे सुनील ने 2017 के विधानसभा चुनाव के पहले बगावत कर दी थी। दरअसल, योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के मना करने के बावजूद उन्होंने भाजपा (BJP) के खिलाफ चुनाव में प्रत्याशी खड़े कर दिये थे। 

18-01-2020123722YogiAdityanat2

वहीं, वाहिनी से निकाले जाने के बाद उन्होंने साल 2018 में हिंदू युवा वाहिनी (भारत) नाम से संगठन बनाया था। गोरखपुर (Gorakhpur) में थाने में तोड़-फोड़ समेत अन्य मामलों में वह 2018 में जेल भी भेजे गए और उन पर एनएसए (NSA) भी लगाया गया।

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल होने के फैसले पर सुनील सिंह ने कहा कि योगी सरकार ने तीन साल में विकास के नाम पर केवल शिगूफा दिया है। अखिलेश यादव में युवा उम्मीद देख रहे हैं, इसलिए सपा में शामिल होने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें:-...साईं बाबा के जन्मस्थान को लेकर विवाद, अनिश्चितकाल तक बंद हो सकता है शिरडी

Web Title: Yogi Adityanath's soldier Sunil Singh will now be Akhilesh Yadav soldier ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया