इंदिरा जयसिंह की अपील का निर्भया की मां ने दिया ये जवाब


NP1509 18/01/2020 13:40:02
63 Views

18-01-2020135136Nirbhayasmot1

New Delhi. निर्भया केस के दोषियों (Nirbhaya case convicts) को माफ करने की वरिष्ठ वकील (Senior advocate) इंदिरा जयसिंह (Indira Jaisingh) की अपील को लेकर निर्भया की मां (Nirbhaya's mother) आशा देवी (Asha Devi) ने नाराजगी जाहिर की है। आशा देवी ने कहा कि वह (इंदिरा जयसिंह) कौन होती हैं, उन्हें सुझाव देने वालीं। उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि इंदिरा जयसिंह ऐसा कहने की हिम्मत कैसे हुई। उन्होंने कहा कि पूरा देश चाहता है कि दोषियों को फांसी की सजा (Sentenced to death) मिले। 

आशा देवी (Asha Devi) ने आगे कहा कि वह इंदिरा जयसिंह (Indira Jaisingh) से सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में कई बार मिली हैं। लेकिन एक बार भी उन्होंने उनसे हालचाल नहीं पूछा और आज वो दोषियों के पक्ष में बोल रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इस तरह के लोग रेप के दोषियों को समर्थन कर अपना गुजारा करते हैं। यही वजह है कि रेप के मामले नहीं रुक रहे हैं। 

इंदिरा जयसिंह का बयान

दरअसल, इंदिरा जयसिंह (Indira Jaisingh) ने ट्वीट करके निर्भया की मां (Nirbhaya's mother) आशा देवी (Asha Devi) से रेप के दोषियों को माफ करने की बात कही है। उन्होंने लिखा कि वह उनसे (निर्भया की मां) सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) का उदाहरण लेने का अनुरोध करती हैं। सोनिया ने नलिनी (राजीव गांधी की हत्या की दोषी) को माफ कर कहा था कि वह उसके लिए फांसी की सजा नहीं चाहती हैं। उन्होंने आगे कहा कि वह उनके साथ हैं लेकिन फांसी की सजा के खिलाफ हैं। 

 

1 फरवरी को होगी दोषियों को फांसी 

बता दें कि निर्भया के चारों दोषियों मुकेश सिंह, विनय कुमार शर्मा, अक्षय और पवन को पहले 22 जनवरी की सुबह 7 बजे फांसी की सजा होनी थी। दोषियों की ओर से कानूनी दांवपेंच आजमाने के करना अब फांसी की तारीख को दिल्ली (Delhi) की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) को आगे बढ़ाना पड़ा है। कोर्ट ने नया डेथ वारंट जारी किया है। जिसके मुताबिक अब चारों को 1 फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:-...साईं बाबा के जन्मस्थान को लेकर विवाद, अनिश्चितकाल तक बंद हो सकता है शिरडी

Web Title: Nirbhaya's mother replied to Indira Jaising s appeal to forgive the culprits ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया