जम्मू कश्मीर में प्रीपेड मोबाइल सेवा शुरू, इंटरनेट सेवा भी बहाल


NP1357 18/01/2020 16:55:32
37 Views

New Delhi. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 (Article 370) के प्रावधानों को समाप्त किए जाने के बाद लगाए गए प्रतिबंधों को प्रशासन ने धीरे-धीरे हटाना शुरू कर दिया है। जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) प्रशासन ने अब प्रीपेड मोबाइल सेवा (Prepaid Mobile Service) शुरू बहाल कर दी है। इसके साथ ही पोस्टपेड पर इंटरनेट सेवा (Postpaid Internet Service) को बहाल कर दिया है।

18-01-2020165841Prepaidmobile1

जम्मू कश्मीर के प्रिंसिपल सेक्रेटरी रोहित कंसल (Rohit Kansal) ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि प्रशासन ने राज्य में बारीकी से समीक्षा के बाद प्रशासन ने राज्या में सभी प्रीपेड सिमकार्डस पर वॉयल काल और एसएमएस सेवा (SMS Service) बहाल कर दी है। इसके साथ ही दस जिलों में पोस्टपेड पर इंटरनेट सेवाओं को बहाल करने का आदेश दिया गया है। हालांकि, अभी बडगाम, गंडरबल, बारामुला, श्रीनगर, कुलगाम, अनंतनाग, शोपियां और पुलवामा में इंटरनेट सेवा (Internet Service) बंद रहेगी।

जम्मू कश्मीर पहुंचे मंत्री

बता दें कि 36 केंद्रीय मंत्री शनिवार को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) पहुंचेंगे। आर्टिकल 370 को लेकर सभी मंत्री लोगों के बीच जाएंगे और जागरूकता फैलाएंगे। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि वह कश्मीर के स्कूलों, कॉलेजों और अस्पतालों में जाएंगे और पिछले पांच माह में किये गए विकास कार्यों को जनता के बीच में पहुंचाएंगे।

Web Title: Prepaid mobile service started in Jammu and Kashmir ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया