गौशाला में मवेशियों के मरने की अफवाह से मचा हड़कंप


NP1509 18/01/2020 16:54:31
32 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश के उरई जनपद के बबीना गांव मे बनी अस्थाई गौशाला में मवेशियों के मरने की सूचना से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे अफसरों ने जब पूरे मामले की छानबीन की तो मामला फर्जी पाया गया। ग्रामीणों ने बताया कि लगातार बारिश की वजह से पिछले कुछ दिनों में गौवंश की मौत ठंड लगने से हुई थी, जिनका पोस्टमार्टम किया जा चुका है।

18-01-2020170418Rumorsofcatt1

शनिवार को बबीना गांव में बनी गौशाला में कई मवेशियों के मरने की खबर से हड़कंप मच गया। डीएम के निर्देश पर जिला विकास अधिकारी मिथलेश सचान, एसडीएम (सदर) सतेंद्र सिंह मुख्य जिला पशु चिकितसाधिकारी आर.के वर्मा बबीना स्थित गौशाला पहुंचे।

ग्रामीणों से अफसरों ने जब बातचीत कर पूरे मामले की हकीकत पूछी तो पता चला कि बारिश और ठंड की वजह से कुछ मवेशियों की मौत एक सप्ताह पहले हो गई थी। सभी मवेशियों का पोस्टमार्टम भी पशुचिकित्सक डॉक्टर विपिन सचान की तरफ से किया जा चुका है।

जिला विकास अधिकारी मिथलेश सचान का कहना है कि अस्थाई गौशाला में 30 से 35 मवेशियों को रखना की व्यवस्था है। पशुपालकों की तरफ से करीब 50 मवेशियों को जबरन बंद किया गया था। जिसकी वजह से अव्यवस्था हुई और आपस में लड़ने की वजह से तीन छोटे गौवंश और दो वृद्ध गौवंश जो बीमार थे उनकी मौत हो गई। अस्थाई गौशाला से मवेशियों को सरस हॉट में शिफ्ट कराया गया है इस मौके पर बीडीओ अतिरंजन सिंह तहसीलदार शशिवेंद्र दुबे, पशुचिकित्साधिकारी विपिन सचान एडीओ मनोज गुप्ता, सचिव सिकन्दर सिंह आदि लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:-...लखनऊ में पत्नी और दो बच्चों की हत्या के बाद पति ने की आत्महत्या!

Web Title: Rumors of cattle dying in Gaushala in Orai created panic ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया