यूपी के पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्रा पर ED ने कसा शिकंजा, 5 करोड़ की संपत्ति कुर्क


NP1509 18/01/2020 17:28:48
28 Views

Lucknow. मायावती के शासनकाल में यूपी के माध्यमिक शिक्षा मंत्री रहे रंगनाथ मिश्रा के खिलाफ ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में रंगनाथ मिश्रा की पांच करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति कुर्क की है। एजेंसी की ओर से यह कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति के मामले से जुड़ी हुई है। 

18-01-2020175711EDattachedas1

जांच एजेंसी की ओर से कहा गया है कि धन निषेध कानून (पीएमएलए) के तहत आदेश जारी कर इलाहाबाद में टैगोर टाउन के जॉर्ज टाउन एक्सटेंक्शन में आवासीय भूमि को कुर्क करने का आदेश दिया गया है। रंगनाथ मिश्रा ने 2010 अपने और अपने परिवार के नाम पर यह संपत्ति ली थी। इस संपत्ति की कीमत करीब पांच करोड़ रुपये आंकी गई है। इस मामले में ईडी की ओर से जांच उत्तर प्रदेश सतर्कता विभाग की ओर से रंगनाथ मिश्रा के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को पढ़ने के बाद शुरू की गई है। 

गौरतलब है कि रंगनाथ मिश्रा 2007-2011 तक माध्यमिक शिक्षा और आवास मंत्री थे। उनका नाम लैकफेड घोटाले में भी आया था और इस मामले में उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। मंत्री पद पर रहने के दौरान मिश्रा पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप लगे थे। फिलहाल ईडी रंगनाथ मिश्रा व उनके परिवार के सदस्यों की ओर से ट्रस्ट, समिति और संस्थानों के नाम पर खरीदी गई संपत्तियों के श्रोतों के बारे में जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें:-...ट्रक से टकराई दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आजमी की कार, हालत गम्‍भीर

Web Title: ED attached assets of former UP minister Ranganath Mishra in money laundering case ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया