बिहार में कांग्रेस ने अपने इस नेता को घोषित किया सीएम चेहरा


NP1509 18/01/2020 18:55:46
1396 Views

18-01-2020190143Congressannou1

Patna. बिहार विधानसभा चुनाव में नीतिश कुमार ही एनडीए का चेहरा होंगे भाजपा इस बात को साफ कर चुके हैं। लेकिन विपक्ष में इस मुद्दे को लेकर असहमति है। दरअसल, राजद के नेता जहां लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव को अपना सीएम मान चुके हैं। वहीं, अब पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मीरा कुमार का सीएम चेहरे के लिए नाम सामने आया है। जिसके बाद विपक्षी महागठबंधन में सियासी घंमासान छिड़ने के आसार नजर आ रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के सीएम चेहरे को लेकर कांग्रेस ने अपनी दावेदारी पेश की है। साथ ही सीट बंटवारे में ज्यादा सीटों की मांग को लेकर दबाव बनाना भी शुरू कर दिया है। यही नही कांग्रेस के तीन बड़े नेताओं ने तेजस्वी यादव की दावेदारी को लेकर सवाल कर दिये हैं। कांग्रेस नेता प्रेमचन्द्र मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस बिहार समेत देश के कई राज्यों में सत्ता में रही है और वह हर जिम्मेदारी उठाने को तैयार है। 

मिश्रा ने कहा कि इस बार उनकी पार्टी पिछले विधानसभा चुनाव से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी। गत चुनाव में महागठबंधन में कांग्रेस को 43 सीटें मिली थीं। कांग्रेस बीते लोकसभा चुनाव में आरजेडी के समाने फजीहत झेल चुकी है। तब 11 सीटों पर डील हो जाने के बाद भी उसे नौ से ही संतोष करना पड़ा था। इस कारण वह इस बार पहले से ही दबाव बना रही है। 

यह भी पढ़ें:-...सीएम योगी पर अखिलेश का तंज़, कहा- बुक्कल नवाब को हनुमान जी की पूजा में लगा दिया

Web Title: Congress announces Meira Kumar as CM face in Bihar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया