जनसंख्या वाले बयान पर ओवैसी ने भागवत को घेरा, कहा- तुमने कितनों को...


NAZO ALI SHEIKH 19/01/2020 09:45 AM
555 Views

Hyderabad. एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi)ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh)(आरएसएस) के मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के जनसंख्या वाले बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ये लोग बेरोजगारी (unemployment) के मुद्दे पर बात नहीं कर सकते हैं। मोहन भागवत ने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर टू चाइल्ड पॉलिसी को अपना समर्थन दिया है।

On the statement of the population, Owaisi surrounded Bhagwat

असदुद्दीन ओवैसी ने मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए कहा कि वह बच्चों की खुदखुशी (suicide) और बेरोजगारी जो देश में गंभीर समस्या है उस पर बात नहीं करेंगे। उन्होंने सवाल किया कि तुमने नौकरियां कितने लोगों को दी ये बोलो ना?

ओवैसी ने कहा कि मोहन भागवत का बयान देश को महत्वपूर्ण मुद्दों से भटकाने की चाल है। उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, '' एनसीआरबी की एक रिपोर्ट के मुताबिक हर रोज 36 युवाओं ने साल 2018 में बेरोजगारी के कारण आत्महत्या का रास्ता अपनाया। उन्होंने केंद्र सरकार (central government) और आरएसएस पर आरोप लगाया कि इन बच्चों को वह लोग नौकरी नहीं दे सके, इसी कारण वह टू चाइल्ट पॉलिसी के बारे में बात कर रहे हैं।

On the statement of the population, Owaisi surrounded Bhagwat

ओवैसी ने मोहन भागवत के बयान पर निशाना साधते हुए कहा, '' मोहन भागवत ने बयान दिया कि दो बच्चों का कानून देश में बनाया जाएगा. तुमने नौकरियां कितने बच्चों को दी हैं उसके बारे में बताओ। उन्होंने कहा कि भारत में 60 प्रतिशत आबादी 40 साल से कम उम्र बच्चों की है। उनकी बात नहीं की जाती है. बता दें कि यूपी में एक कार्यक्रम के दौरान भागवत ने कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण कानून संघ के एजेंडे में है, इस पर केंद्र सरकार ही फैसला लेगी।

Web Title: On the statement of the population, Owaisi surrounded Bhagwat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया