दिल्ली चुनाव : कांग्रेस ने जारी की 54 उम्मीदवारों की लिस्ट, RJD को मिलेंगी ये सीटें


NP1509 19/01/2020 11:58:55
1222 Views

New Delhi. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi assembly elections) के लिए कांग्रेस (Congress) ने 70 में से 54 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। शनिवार को कांग्रेस की ओर से जारी लिस्ट (Candidates list) में आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई अलका लांबा (Alka Lamba), हारून यूसुफ, अरविंदर सिंह लवली, चौधरी मतीन अहमद को टिकट दिया है। इसके अलावा कांग्रेस ने पड़पड़गंज से लक्ष्मण रावत को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को उम्मीदवार बनाया है। 

19-01-2020124601Congressrelea1

कांग्रेस (Congress) की पहली लिस्ट के मुताबिक, अलका लांबा को चांदनी चौक, बल्लीमारान से हारून यूसुफ, गांधी नगर से अरविंदर सिंह लवली, सीलमपुर से चौधरी मतीन अहमद को टिकट दिया है। इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी चोपड़ा को कालकाजी, राजेश लिलोठिया को मंगोलपुरी से और अरविंदर सिंह लवली को गांधीनगर से टिकट मिला है। 

बता दें कि कांग्रेस की पहली सूची में 8 महिलाओं को उम्मीदवार बनाया है। जिसमें कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम आजाद का नाम भी शामिल है, उन्हें संगम विहार से टिकट दिया गया है। वहीं, 16 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान सोमवार तक हर हाल में हो जाएगा, क्योंकि 21 जनवरी को प्रत्याशियों के नामांकन का अंतिम दिन है।

गठबंधन के तहत कांग्रेस को आरजेडी दे सकती है ये सीटें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरजेडी (RJD) के साथ कांग्रेस का दिल्ली (Delhi) में गठबंधन हुआ है। इसके तहत चार सीटें आरजेडी के पास रहेंगी। बुराड़ी, किराड़ी, पालम और करावलनगर सीट पर राष्ट्रीय जनता दल अपने उम्मीदवार उतारेगी।

यह भी पढ़ें:-...बिहार में कांग्रेस ने अपने इस नेता को घोषित किया सीएम चेहरा

Web Title: Congress released list of 54 candidates for Delhi Assembly elections ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया