PWD में सामने आया करोड़ों का घोटाला, भ्रष्ट अफसरों पर गिरेगी गाज


NP1509 19/01/2020 13:38:04
69 Views

Lucknow. यूपी के पीडब्‍‍ल्यूडी विभाग (PWD Department) में रविवार को 50 करोड़ रुपये के घोटाले (Scam) का मामला सामने आया है, जिससे अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने इस मामले में शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को इस मामले की गोपनीय जांच रिपोर्ट सौंप दी गई है। 

19-01-2020152444PWDscamexpos1

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच रिपोर्ट के आधार पर सीएम योगी 50 करोड़ रुपये के इस घोटाले में संलिप्त भ्रष्ट अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई कर सकते हैं। इसके अलावा एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी भी की जा रही है। ऐसे में घोटालेबाज अफसरों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

कैसा हुआ घोटाला

बताया जा रहा है कि बस्ती (Basti) और देवरिया (Deoria) जिले में 200 से अधिक सड़कों के निर्माण में पीडबल्यूडी विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से यह घोटाला किया। विभाग के अफसरों और कर्मचारियों ने बिना सड़क के निर्माण कराए, 600 सप्लाई ऑर्डर कर बिना काम कराए 6 करोड़ रुपये का भुगतान निकाल लिया, जबकि सड़कों के चौड़ीकरण और सुंदरीकरण के नाम पर मद को बदल दिया गया। 

वहीं, कागजों पर पूरी सड़कों का निर्माण दिखा दिया गया। इस घोटाले में संलिप्त 16 जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer), दो सहायक अभियंता (Assistant Engineer), तत्कालीन अधिशासी अभियंता (Executive Engineer) और अकाउंटेंट पर शिकंजा कसने की तैयारी की जा रही है। 

यह भी पढ़ें:-...बुन्देलखंड में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल: एक करोड़ लोगों के लिए तीन मेडिकल कॉलेज, दो की मान्यता पर रोक

Web Title: PWD scam exposed in PWD in Basti and Deoria ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया