छुट्टी के दिन आवारा गोवंश के लिए खोला गया प्राथमिक विद्यालय!


NP1181 19/01/2020 15:59:41
111 Views

LUCKNOW.  प्रदेश की योगी सरकार द्वारा किसानों की फसलों को आवारा पशुओं से बचाने के लिए एक साल से किए जा रहे प्रयास अभी नाकाफी साबित हो रहे हैं, क्योंकि अभी तक जितने भी अस्थायी गो आश्रय स्थल बनाए गये हैं, उनमें आधे भी गोवंश को बंद नहीं किया गया है। जिससे आये दिन किसानों की फसलों के नुकसान की खबरें आती रहती हैं। रविवार को एक बार फिर किसानों का धैर्य जवाब दे गया और उन्होंने एक प्राइमरी स्कूल के परिसर में करीब तीन दर्जन आवारा गोवंश को बंद कर दिया और उसकी सूचना भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दी, जिससे सरकार तक उनकी आवाज पहुंंच सके।

19-01-2020170159Primaryschool1

सरकार के प्रयास नाकाफी, किसान परेशान

सरकार कितने भी कानून बना दे, लेकिन जब तक उनका सही तरीके से अनुपालन नहीं होगा तब तक किसानों को आवारा पशुओं से राहत नहीं मिलेगी। ऐसे में ​जब किसान आवारा गोवंश से परेशान हो जाएंगे तो कुछ भी करने पर उतारू हो जाते हैं। राजधानी स्थित विकास खण्ड माल की ग्राम पंचायत मवई खुर्द के प्राथमिक विद्यालय में ग्रामीणों ने दर्जनों गोवंश को बंद कर दिया। जिससे अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। 

19-01-2020170506Primaryschool2

अधिकारियों का निरीक्षण भी नहीं आ रहा काम

जहां एक ओर डीएम और सीडीओ लगातार गोशालाओं का निरीक्षण कर उनमें पाई जाने वाही खामियों को दूर करने और आवारा पशुओं को गो आश्रय स्थलों में बंद करने का आदेश दे रखा है। इसके लिए अधिकारियों को सुबह शाम आवारा पशुओं को पकड़वाने का आदेश भी कागजी साबित होकर रह गया है।

Web Title: Primary school opened for stray cattle on holiday ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया