समाजवादी पार्टी में वापसी को लेकर शिवपाल यादव का बड़ा बयान, बोले- नेताजी अखिलेश के साथ हैं तो वह भी...


NP1357 19/01/2020 17:44:11
2253 Views

Lucknow. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (Pragatisheel Samajwadi Party) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav)  ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में वापसी को लेकर एक फिर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि सपा संरक्षक नेता जी (मुलायम सिंह यादव) के कहने पर उन्होंने नई पार्टी बनाई थी। यदि नेता जी आज अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ हैं तो वह भी पीछे मुड़कर नहीं देखेंगे। 

19-01-2020174717samajwadipart1

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (Pragatisheel Samajwadi Party) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) रविवार को बलिया जिले के सहतवार क्षेत्र में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। पत्रकारों ने शिवपाल यादव (Shivpal Singh Yadav) से जब समाजवादी पार्टी में वापसी को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि नेता जी के कहने पर ही नई पार्टी बनाई थी। इस पर पत्रकारों ने कहा कि नेता जी तो अखिलेश यादव के साथ हैं। इस पर शिवपाल यादव (Shivpal Singh Yadav) ने कहा कि यदि आज नेता जी अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ हैं, तो मैं भी अब पीछे मुड़कर नहीं देखूंगा। 

नेताजी का हमेशा सम्मान किया 

​शिवपाल यादव (Shivpal Singh Yadav) ने कहा कि​ उन्होंने नेताजी का हमेशा सम्मान किया है, उनकी हर बात को माला है, लेकिन अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने नेताजी की बात नहीं मानी। इसलिए आज समाजवादी पार्टी की सरकार नहीं बन पाई है। उन्होंने कहा कि यदि नेताजी की बात मान ली होती तो आज फिर से अखिलेश ही मुख्यमंत्री होते और समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) का विघटन नहीं होता। वहीं, उन्होंने कहा कि डॉ. राम मनोहर लोहिया, चौधरी चरण सिंह और गांधीवादी विचारधारा को हम आगे ले जाएंगे और ऐसे लोगों को एकजुट कर पार्टी को मजबूत बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

समाजवादी पार्टी के विघटन के लिए अखिलेश जिम्मेदार

बता दें कि तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश और शिवपाल के बीच वर्ष 2016 से विवाद चल रहा है। विवाद इतना बढ़ गया था कि शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी से किनारा कर अपनी नई पार्टी बना ली थी। शिवपाल यादव कई मौकों पर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर निशाना साधते रहे हैं। ​शिवपाल ने समाजवादी पार्टी के विघटन के लिए अखिलेश को ही जिम्मेदार ठहराया है।

यह भी पढ़ें-

गोरों को कांग्रेस पार्टी ने अपना संस्कार माना : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

Ind vs Aus 3rd ODI : बेंगलुरु में खेला जाएगा सीरीज का निर्णायक मैच, रोहित-शिखर के खेलने पर सस्पेंस

बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए गहलोत सरकार ने लिया बड़ा फैसला, आदिवासी छात्राओं को मिलेगी...

Web Title: samajwadi party me wapsi ko lekar shivpal yadav ka bada bayan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया