उन्‍नाव: बेटी से छेड़खानी का विरोध करने पर पिता को उतारा मौत के घाट, आरोपी गिरफ्तार!


NP1357 19/01/2020 18:57:04
34 Views

Lucknow. प्रदेश के उन्नाव के अजगैन कोतवाली क्षेत्र के एक किसान की रविवार को संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने गांव में एक रिश्तेदारी में आए युवक पर बेटी से छेड़खानी के दौरान पीड़िता के पिता के विरोध करने पर गला दबाकर हत्या कर देने का आरोप लगाया है। घटना से गुस्साए परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर सड़क प्रदर्शन किया। घटना की सूचना मिलते ही तहसील प्रशासन मौके पर पहुंच गया। मृतक के परिजनों ने तत्काल मुआवजा और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए थे। 

19-01-2020185937Fatherwaskil1

जानकारी के मुताबिक, उन्नाव के अजगैन कोतवाली क्षेत्र के गांव निवासी एक किसान की नाबालिग बेटी घर से चार सौ मीटर दूर एक बाग में शौच क्रिया के लिए गई थी। आरोप है कि गांव के अनिल के यहां रिश्तेदारी में आया हसनगंज कोतवाली के गांव नेवलगंज निवासी उसका ममेरा भाई विनोद (35) पुत्र अमर सिंह ने शौच के दौरान नाबालिग को गलत नियत से उसे दबोच लिया। नाबालिग बेटी के चिल्लाने की आवाज सुनकर पिता घर से भाग कर मौके पर पहुंचा। आरोप है कि इस दौरान पीड़िता के पिता व आरोपी विनोद में बेटी से छेड़छाड़ को लेकर विवाद हुआ, जिसके बाद विनोद ने पिता की गला दबाकर हत्या कर दी। घबराई किशोरी भाग कर घर पहुंची और परिजनों को घटना के बारे में बताया। 

परिजनाें ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

परिजनों ने मामले की जानकारी यूपी डायल 112 को दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पीड़िता और आरोपी को पकड़कर कोतवाली ले आई। वहीं, परिजन पीड़िता के पिता को लेकर नवाबगंज सीएचसी पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन शव लेकर वापस गांव आए और अजगैन मोहान लिंक मार्ग पर रखकर जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलने पर अजगैन पुलिस के अपराध निरीक्षक अभिमंन्यु मल्ल व एसआई राजेश दीक्षित मौके पर पहुंचे और परिजनों समझाने का प्रयास किया, लेकिन परिजन घटना स्थल पर ही उच्चाधिकारियो को बुलाने की मांग पर अड़े रहे।

मामला बढ़ता देख अपराध निरीक्षक ने उच्चाधिकारियों को जानकारी दी। जिसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक धवल जयसवाल, एसडीएम हसनगंज प्रदीप वर्मा, सीओ रमेशचंद्र प्रलयंकर, तहसीलदार नरेंद्र यादव मौके पर पहुंचे और परिजनों को पीएम रिपोर्ट आने के बाद मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारण की पुष्टि हो पाएगी

एसओ अरविंद सिंह ने बताया कि पीड़िता की बड़ी बहन की तहरीर पर आरोपी युवक विनोद रावत पर छेड़छाड़, पाक्सो एक्ट व गैर इरादतन हत्या की धराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।आरोपी युवक को गिरिफ्तार कर लिया गया है। पीड़िता व युवक से पूछताछ चल रही है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण की पुष्टि हो पाएगी।

यह भी पढ़ें- 

गोरों को कांग्रेस पार्टी ने अपना संस्कार माना : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

समाजवादी पार्टी में वापसी को लेकर शिवपाल यादव का बड़ा बयान, बोले- नेताजी अखिलेश के साथ हैं तो वह भी...

Web Title: Father was killed for opposing molestation of his daughter ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया