अब केएल राहुल करेंगे टीम इंडिया के लिए विकेट-कीपिंग, पंत का पत्ता कटा!


NP1509 20/01/2020 10:46:59
141 Views

New Delhi. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ वनडे सीरीज (ODI Series) के आखिरी और निर्णायक मुक़ाबले में भारत (India) ने सात विकेट से जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा कर लिया। बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस हाई-वोल्टेज मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian team) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 286 रन बनाए, जिसके जवाब में भारत ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की शतकीय और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अर्धशतकीय पारी के बदौलत 7 विकेट से एक बड़ी जीत हासिल की। 

20-01-2020111513NowKLRahulw2

वहीं, तीसरा वनडे और सीरीज जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल (KL Rahul) की जमकर तारीफ की और एक ऐसा बयान दिया जो ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की मुश्किलें बढ़ा सकता है। दरअसल, विराट कोहली ने कहा कि विकेट-कीपर बल्लेबाज (wicket-keeper batsman) के रूप में केएल राहुल (KL Rahul) बने रहेंगे। वह टीम में उसी तरह संतुलन बनाए रखते हैं, जैसे 2003 के विश्व कप (World Cup) में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने भूमिका निभाई थी। 

कोहली ने यह भी कहा कि 'टीम में खिलाड़ियों की जगह को लेकर स्पष्टता नहीं होने से हमें अतीत में नुकसान हुआ। अब हम इस बात को अच्छी तरह समझते हैं, हम इसी क्रम के साथ कुछ समय तक चलेंगे और आंकलन करेंगे कि यह सही है या गलत।' कोहली के इस बयान के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। 

20-01-2020111457NowKLRahulw1

बता दें कि भारतीय टीम (Indian Team) में ऋषभ पंत को सीमित ओवर के मुकाबलों में विकेट-कीपर बल्लेबाज (wicket-keeper batsman) के तौर पर काफी मौके दिये गए, लेकिन वह अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में ऋषभ पंत के हेलमेट पर बल्लेबाजी करते हुए पैट कमिंस (Pat Cummins) का बाउंसर लगा था। उस मैच में पंत की जगह राहुल ने कीपिंग की। उसके बाद दूसरे और तीसरे वनडे मुक़ाबले में भी राहुल ने विकेट-कीपिंग की। क्रिकेट दिग्गजों ने भी राहुल की विकेट-कीपिंग (wicket-keeping) की तारीफ की।

यह भी पढ़ें:-... Ind vs Aus 3rd ODI : काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरी टीम इंडिया, जानें इसके पीछे की वजह

Web Title: Now KL Rahul will do wicket-keeping for Team India ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया