जेपी नड्डा निर्विरोध चुने गए भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष, इन पदों पर भी होगा बदलाव


NP1509 20/01/2020 13:38 PM
43 Views

New Delhi. देश की सत्ताधारी पार्टी भाजपा (BJP) की कमान अब पूरी तरह से हिमाचल से आने वाले जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) के हाथों में होगी। अमित शाह और राजनाथ सिंह ने सोमवार को भाजपा मुख्यालय (BJP Headquarters) में अध्यक्ष के चुनाव प्रक्रिया के तहत नड्डा के समर्थन में नामांकन दाखिल किया है। जिसके बाद उनका निर्विरोध चुना जाना लगभाग तय माना जा रहा है। वहीं, इसके लिए नड्डा को तमाम नेताओं की ओर से बधाई मिल रही है। 

JP Nadda elected unopposed as BJP president

बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष (BJP National President) के तौर पर अमित शाह (Amit Shah) का कार्यकाल पिछले साल खत्म हो गया था, लेकिन लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) को देखते हुए उनके कार्यकाल को बढ़ाया गया था। वहीं, अमित शाह के गृहमंत्री बनने के बाद जेपी नड्डा (JP Nadda) को 19 जून 2019 को भाजपा का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था। अब जेपी नड्डा (JP Nadda) ये ज़िम्मेदारी संभाल रहे हैं और अगले तीन साल तक वह इस पद पर मौजूद रहेंगे। 

केंद्रीय रक्षा मंत्री (Union Minister of Defense) राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने जेपी नड्डा को बधाई देते हुए कहा कि उनमें संगठनात्मक खूबियां हैं, सबको साथ लेने की क्षमता है। वे वर्षों से भाजपा के साथ जुड़े हैं और उनकी अगुवाई में पार्टी को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। 

वहीं, भाजपा सांसद (BJP MP) सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने ट्वीट करके कहा कि अध्यक्ष पद के लिए एक ही नामांकन है ऐसे में जेपी नड्डा की जीत तय है। अध्यक्ष बनने पर मैं उन्हें बधाई देता हूं और उम्मीद करता हूं कि पार्टी उनकी अगुवाई में आगे बढ़ेगी। 

पीएम मोदी और अमित शाह का नड्डा को समर्थन

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और अमित शाह (Amit Shah) के करीबी माने जाने वाले जेपी नड्डा को 19 जून 2019 को भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष (BJP Executive President) बनाया गया था। ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी (PM Modi), राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) समेत समस्त भाजपा शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम, राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों ने जेपी नड्डा के नाम का प्रस्ताव रखा।

सचिव और उपाध्यक्ष के पदों पर भी बदलाव होगा

भाजपा ने सभी प्रदेश अध्यक्षों, संगठन महामंत्रियों और राज्यों में कोर ग्रुप सदस्यों को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय बुलाया है। वहीं, पिछले कुछ दिनों में भाजपा के संगठनात्मक चुनावों की प्रक्रियाओं से जुड़े कार्यों में तेजी आई। चुनाव प्रभारी (Election Incharge) राधामोहन सिंह (Radhamohan Singh) की टीम ने मतदाता सूची तैयार की। नड्डा के अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी में सचिव और उपाध्यक्ष के पदों पर भी बदलाव होगा। हालांकि, महासचिव स्तर पर बदलाव की संभावना कम है।

यह भी पढ़ें:-...मोदी सर की क्लास शुरू, छात्रों को सिखाएंगे तनाव मुक्त रहने के गुर

Web Title: JP Nadda elected unopposed as BJP president ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया