हमारा नया साल तब होगा, जब हमारी-आपकी सरकार होगी : अखिलेश यादव


NP1509 20/01/2020 17:04:50
46 Views

Lucknow. पूर्व कैबिनेट मंत्री (Former Cabinet Minister) राम प्रसाद चौधरी (Ram Prasad Chaudhary) सोमवार को अपने समर्थकों के साथ बसपा (BSP) छोड़कर सपा (SP) में शामिल हो गए। राम प्रसाद चौधरी पूर्वांचल में बसपा के चेहरा रहे हैं। वह कैबिनेट मंत्री, सांसद और पांच बार लगातार विधायक भी रहे हैं। चौधरी के अलावा 5 पूर्व विधायक, एक पूर्व सांसद, एक दर्जन जिला पंचायत सदस्य और कई पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने भी सपा का दामन थामा है। इन सभी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग स्थित सपा मुख्यालय (SP Headquarters) में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। 

20-01-2020172538AkhileshYadav2

अखिलेश यादव का भाजपा पर जोरदार हमला 

इस दौरान अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि ये जैसे-जैसे मौसम खुलेगा, वैसे वैसे पार्टी में गर्माहट आती रहेगी। ये छोटा-मोटा बदलाव नहीं है। सरकार में बदलाव लाएगा। ये नया साल ज़रूर है लेकिन हमारा नया साल तब होगा, जब हमारी आपकी सरकार होगी। उन्होंने सवाल किया कि हमने यहां बेहतरीन सड़कें, लैपटॉप दिया लेकिन आज यूपी अपराधों का प्रदेश बन गया है। 

एनआरसी (NRC) के मुद्दे पर अखिलेश ने कहा कि संविधान में धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं है, लेकिन इनको सत्ता मिलते ही इन्होंने धर्म के आधार पर भेदभाव कर दिया। असम के एक हिस्से में तो एनआरसी लागू ही नहीं हो पाई। उत्तर पूर्व में तो कई हिस्से ऐसे हैं, जहां बिना परमिट के नहीं जा सकते हैं। पूरे देश को उलझा दिया। 

सपा अध्यक्ष ने कहा कि इस जमाने में बहुत लोग ऐसे हैं जिन्होंने कभी कैलेंडर ही नहीं देखा है। कहां से अपना और अपने पिता का जन्मप्रमाण पत्र लाएंगे? उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े राजा महाराज भी हैं जिनके पास भी कागज़ नहीं हैं। 

ये नेता सपा में शामिल हुए

पूर्व कैबिनेट मंत्री राम प्रसाद चौधरी के अलावा अरविंद चौधरी (पूर्व सांसद), दूधराम (पूर्व विधायक), राजेन्द्र चौधरी (पूर्व विधायक), नंदू चौधरी (पूर्व विधायक), अखिलेश चौधरी ( पूर्व विधानसभा प्रत्याशी), विपिन शुक्ला (पूर्व विधानसभा प्रत्याशी) सपा में शामिल होंगे। वहीं, 6 जिला पंचायत सदस्य, 17 पूर्व जिला पंचायत सदस्य, 7 पूर्व ब्लॉक प्रमुख और सैकड़ो की संख्या में प्रधान, बीडीसी सहित हजारों लोग में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें:-...पूर्वांचल में मायावती को बड़ा झटका, पूर्व कैबिनेट मंत्री समेत कई वरिष्‍ठ नेता सपा में शामिल

Web Title: Akhilesh Yadav s press conference on former cabinet minister Ram Prasad Chaudhary joining SP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया