बेहद डरावने और रहस्यमय जंगल, जो दुनिया भर में हैं बदनाम


NP1509 20/01/2020 17:34:38
48 Views

Lucknow. दुनिया भर में घूमने के लिए कई ऐसी खूबसूरत जगहें हैं जो लोगों को अपनी तरफ खींचती हैं, जहां हर कोई जाना चाहता है। लेकिन कुछ जगहें ऐसी भी हैं जो रहस्यमयी घटनाओं के लिए दुनिया भर में चर्चा में रहती हैं। इन जगहों पर जाना खतरे से खाली नहीं है। ऐसे ही कुछ जंगलों के बारे में हम आपको बताने वाले हैं, जिनके बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।   

20-01-2020183947Theworldsmo1

होइया बसिऊ जंगल (Hoia Basiu Forest)

रोमानिया के मध्य में स्थित ट्रांसिल्वानिया जिले में ‘होइया बसिऊ’ (Hoia Baciu) नाम से एक रहस्यमयी जंगल है। यहां पर होने वाली बहुत-सी भूतिया तथा रहस्यमय या पैरानोर्मल घटनाओं के लिए यह जंगल दुनिया भर में मशहूर है। इस जंगल में घूमने वाले बहुत से पर्यटक जब जंगल घूम कर वापस आते हैं तो उनके शरीर पर जले हुए तथा खरोंचों के निशान होते हैं। वहीं, कुछ लोग जो यहां पर गए उन्हें अपनी जंगल यात्रा के दौरान अपने बीच के कुछ घंटे याद नहीं रहे, इन खोये हुए समय में उनके साथ क्या हुआ?, वो किससे मिले?

20-01-2020184333Theworldsmo2

ओकिघारा फॉरेस्ट (Aokigahara Forest)

जापान में माउंट फूजी के पास स्थित ओकिघारा फॉरेस्ट दुनिया का सबसे डरावना जंगल है, क्योंकि यहां लोग घूमने नहीं मरने आते हैं। कई सालों से लोग यहां अपनी जान देने आ रहे हैं। यहां पर जगह-जगह लटकी हुई लाशें, जमीन पर पड़े हुए जूते-चप्पल और घनघोर सन्नाटा, जो आपको कोई भूतिया फिल्म से भी कम डरावनी नहींं लगेगा। 1950 से लेकर अब तक यहां 500 से ज्यादा लोग अपनी जान दे चुके हैं।

20-01-2020184408Theworldsmo3

ब्लैक फॉरेस्ट (Black Forest)

अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर जर्मनी के घने जंगलों में से एक 'ब्लैक फॉरेस्ट' है, जहां दिन में भी अंधेरा रहता है। दरअसल, इस घने जंगल में शंकुवृक्षों के कारण यहां रोशनी नहीं जा पाती। इसलिए इसे 'ब्लैक फॉरेस्ट' कहा जाता है। इस जंगल में आप कई छोटी-छोटी झीलें, पेड़, हरियाली से भरपूर पहाड़ और ठंडी हवा का मजा ले सकते है। इसके मध्य भाग में देखने के लिए बेहद खूबसूरत फूल, चीड़ और देवदार के वृक्ष मौजूद हैं। इस जंगल में दुर्लभ जीव आसानी से देखने के लिए मिल जाते हैं। 

20-01-2020184437Theworldsmo4

गॉब्लिन के जंगल (Goblin Forest)

न्यूजीलैंड का यह रहस्यमयी जंगल चमकने वाले हरे पेड़ों के कारण दुनिया भर में मशहूर है। यहां साल के ज्यादातर वक्त बारिश होती रहती है, इसलिए सभी पेड़ों पर हरी काई जम जाती है। जोकि धूप निकलने पर चमकती है। बारिश में यहां चलना खतरे से खाली नहीं है।

20-01-2020184458Theworldsmo5

यह भी पढ़ें:-... भारत में सर्दी ने तोड़ा रिकॉर्ड, लेकिन इन शहरों में लोग चला रहे हैं AC

Web Title: The world's most scary and mysterious forest ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया