बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर दागी गईं तीन मिसाइलें, अमेरिका-ईरान में तनाव बढ़ने के आसार


NP1509 21/01/2020 10:31 AM
78 Views

New Delhi. इराक (Iraq) की राजधानी बगदाद (Baghdad) में सोमवार देर रात हाई-सिक्योरिटी ग्रीन जोन (Green Zone) में अमेरिकी दूतावास (US Embassy) के पास तीन रॉकेट दागे गए। हालांकि, किसी नुकसान की खबर नहीं है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक धमाके के बाद ग्रीन जोन में सुरक्षा अलार्म (Security Alarm) बजने लगा। अमेरिकी दूतावास बगदाद के उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र ग्रीन जोन में स्थित है।

Three missiles fired at the US Embassy in Baghdad

बता दें कि ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी (General Qasim Sulemani) के मारे जाने के बाद से अमेरिका (US) और ईरान (Iran) में तनाव चरम पर है। इस दौरान कई बार अमेरिकी दूतावास को कई बार इस तरह से निशाना बनाया गया है। इससे पहले बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर 7 और 8 जनवरी को भी रॉकेट से हमला किया गया था। 7 जनवरी को ईरान ने इराक में स्थित दो अमेरिकी सैन्य बेसों पर 22 मिसाइलें दागी थीं। 

ईरान ने दावा किया था कि अनबर प्रांत में ऐन अल-असद एयर बेस (Al-Assad Air Base) और इरबिल (Irbil) के एक ग्रीन जोन पर हमले में अमेरिका के 80 सैनिक मारे गए। हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान के दावे को झूठा करार दिया था। उन्होंने कहा था कि हमारे किसी सैनिक को कोई नुकसान नहीं हुआ है। 

यह भी पढ़ें:-...जम्मू कश्मीर : शोपियां में पुलिस के फरार अधिकारी सहित तीन आतंकी ढेर

Web Title: Three missiles fired at the US Embassy in Baghdad ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया