सीएए को लेकर विपक्षी दल दुष्प्रचार और भ्रम फैला रहे: अमित शाह


NP1357 21/01/2020 14:00 PM
61 Views

Lucknow. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम को सम्‍बोधित किया। उन्‍होंने कहा कि सीएए (CAA) पर विरोधी पार्टियां दुष्प्रचार और भ्रम फैला रही हैं, इसीलिए भाजपा (BJP) जन जागरण अभियान चला रही है, जो देश को तोड़ने वालों के खिलाफ जन जागृति का अभियान है।

amit shah rally adress in Lucknow

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) सीएए (CAA) को लेकर आए हैं। कांग्रेस, ममता बनर्जी, अखिलेश, मायावती, केजरीवाल सभी इस बिल के खिलाफ भ्रम फैला रहे हैं। इस बिल को लोकसभा में मैंने पेश किया है। मैं विपक्षियों से कहना चाहता हूं कि आप इस बिल पर सार्वजनिक रूप से चर्चा कर लो। ये अगर किसी भी व्यक्ति की नागरिकता ले सकता है, तो उसे साबित करके दिखाओ।

नागरिकता लेने का नहीं, देने का प्रावधान

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि देश में सीएए (CAA) के खिलाफ भ्रम फैलाया जा रहा है, दंगे कराए जा रहे हैं। सीएए (CAA में कहीं पर भी किसी की नागरिकता लेने का कोई प्रावधान नहीं है, इसमें नागरिकता देने का प्रावधान है। पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश में रहने वाले अल्पसंख्यकों पर वहां अत्याचार हुए, वहां उनके धार्मिक स्थल तोड़े जाते हैं। वो लोग वहां से भारत आए हैं। ऐसे शरणार्थियों को नागरिकता देने का ये बिल है।

कांग्रेस ने धर्म के आधार पर भारत के दो टुकड़े किए

उन्होंने कहा कि जब देश आजाद हुआ, कांग्रेस (Congress) के पाप के कारण धर्म के आधार पर भारत मां के दो टुकड़े हो गए। उन्होंने कहा कि 16 जुलाई, 1947 को कांग्रेस (Congress) पार्टी ने प्रस्ताव पास करके धर्म के आधार पर विभाजन को स्वीकार किया। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने वर्षों से प्रताड़ित लोगों को उनके जीवन का नया अध्याय शुरू करने का मौका दिया है।

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि मैं वोट बैंक के लोभी नेताओं को कहना चाहता हूं कि आप इनके कैंप में जाइए, कल तक जो सौ-सौ हेक्टेयर के मालिक थे, वे आज एक छोटी सी झोपड़ी में परिवार के साथ भीख मांगकर गुजारा कर रहे हैं।

विरोध करना है करे, CAA वापस नहीं होने वाला

उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress) के पाप के कारण धर्म के आधार पर भारत के दो टुकड़े हुए। पाकिस्तान (Pakistan), अफगानिस्तान, बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की संख्या कम होती रही। आखिर कहां गए ये लोग? कुछ लोग मार दिए गए, कुछ का जबरन धर्म परिवर्तन किया गया। मैं आज डंके की चोट पर कहने आया हूं कि जिसको विरोध करना है करे, CAA वापस नहीं होने वाला है।

कांग्रेस ने कुछ नहीं किया

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) ने 1947 में कहा था कि पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू, सिख भारत आ सकते हैं। उन्हें नागरिकता देना, गौरव देना, भारत सरकार का कर्तव्य होना चाहिए। नेहरू जी ने कहा था कि केंद्रीय राहत कोष का उपयोग शरणार्थियों को राहत देने के लिए करना चाहिए। इनको नागरिकता देने के लिए जो जरूरी हो वो करना चाहिए, लेकिन कांग्रेस ने कुछ नहीं किया।

अमित शाह ने कहा कि राजस्थान के पिछले विधानसभा में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा कि पाकिस्तान से आए हिन्‍दुओं, सिखों को नागरिकता दी जाएगी। आप करो तो सही है और मोदी जी करें, तो विरोध करते हो।

यह भी पढ़ें-  

सीएए को लेकर विपक्षी दल दुष्प्रचार और भ्रम फैला रहे: अमित शाह

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, केजरीवाल के खिलाफ इन्हें उतारा मैदान में

सूरत के रघुवीर टेक्सटाइल मार्केट में लगी आग, मौके पर दमकल की 40 गाड़ियां मौजूद

Web Title: amit shah rally adress in Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया