सीबीआई ने हीरा कारोबारी के ठिकानों पर की छापेमारी, पांच हजार करोड़ के घोटाले का आरोप


NP1357 21/01/2020 16:20:16
54 Views

Lucknow. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) (CBI) की टीम ने मंगलवार सुबह हीरा कारोबारी देसाई बंधु के कई ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। दिल्ली से कानपुर पहुंची सीबीआई (CBI) टीम ने तमाम अहम दस्तावेजों, पेन ड्राइव, मोबाइल आदि को अपने कब्जे में ले लिया है। सूत्रों के मुताबिक, फ्रॉस्ट इंटरनेशनल के मालिक सुजय देसाई और उदय देसाई पर पांच हजार करोड़ रुपये घोटला करने का आरोप है। 

21-01-2020162141cbinekichha1

सीबीआई (CBI) टीम के सदस्य देर रात्रि दिल्ली से कानपुर पहुंचे। मंगलवार सुबह होते ही सीबीआई की टीम ने फीलखाना स्थित देसाई बंधु के ऑफिस में छापा मारा। सीबीआई (CBI) के छापा मारते ही वहां हड़कंप मच गया। मीडिया की तरफ से तमाम सवाल सीबीआई (CBI) से पूछे गए, लेकिन टीम के सदस्यों ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि वह लोग दिल्ली से आए हैं। 

पहले ही सीज हो चुकी हैं कई संपत्तियां

सूत्रों के मुताबिक डिफॉल्टर हो चुकी फ्रॉस्ट इंटरनेशनल लिमिटेड ने 14 बैंकों के लगभग 3,635.25 करोड़ के लोन की वसूली हो रही है। कंपनी पर करीब पांच हजार करोड़ रुपए की हेराफेरी का आरोप है। कंपनी की मुम्बई से लेकर कानपुर तक कई संपत्तियों को पहले ही सीज किया जा चुका है। पूरे मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण टीम कर रही है। बता दें कि हीरा कारोबारी उदय देसाई पर इसके पहले भी बैंकों की रकम वसूलने के लिए शिकंजा कसा जा चुका है। 

यह भी पढ़ें- 

सीएए को लेकर विपक्षी दल दुष्प्रचार और भ्रम फैला रहे: अमित शाह

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, केजरीवाल के खिलाफ इन्हें उतारा मैदान में

Web Title: cbi ne ki chhapemari ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया