BJP से गठबंधन पर JDU में बगावत, इस नेता ने चिट्ठी लिखकर नीतीश से मांगा जवाब


NP1509 21/01/2020 17:09:59
176 Views

New Delhi. सीएए (CAA) को लेकर जेडीयू (JDU) के कई नेता भाजपा के खिलाफ खड़े दिखाई दे रहे हैं। इसके बावजूद जेडीयू ने दिल्ली में भाजपा (BJP) से गठबंधन (Alliance) किया है, जिसको लेकर जेडीयू (JDU) के प्रवक्ता पवन कुमार वर्मा (Pawan Kumar Verma) ने नाराजगी जाहिर करते हुए नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने नीतीश से विचारधारा (Ideology) को लेकर पार्टी का रुख साफ करने को कहा है। 

21-01-2020171731JDUleaderPaw1

पवन कुमार वर्मा (Pawan Kumar Verma) ने नीतीश को लिखी चिट्ठी को करते हुए लिखा कि यह वह पत्र है जो मैंने आज नीतीश कुमार को लिखा है जिसमें उनसे पूछा गया है कि दिल्ली चुनाव के लिए जेडीयू ने भाजपा के साथ गठबंधन कैसे किया। भाजपा पर अपने विचार रखे और विभाजनकारी सीएए-एनपीआर-एनआरसी के खिलाफ देश में लगातार विरोध हो रहा है। 

पवन कुमार वर्मा की चिट्ठी

नीतीश को संबोधित अपने खत में पवन वर्मा (Pawan Kumar Verma) ने लिखा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब बिहार (Bihar) से बाहर पार्टी ने भाजपा के साथ इस तरह का गठबंधन किया है। मैं इस फैसले से काफी आहत हुआ हूं और आपसे विचारधारा को लेकर सफाई मांगना चाहता हूं। कई मौकों पर आपने खुद BJP, RSS का विरोध किया है और उनकी नीतियों पर सवाल खड़े किए हैं लेकिन अब इस तरह गठबंधन को देशव्यापी कर देना कई तरह के सवाल खड़े करता है। 

बता दें कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी JDU  ने नागरिकता संशोधन एक्ट का राज्यसभा, लोकसभा में समर्थन किया था। लेकिन पार्टी में इसके बाद इस मुद्दे पर विरोध हुआ, प्रशांत किशोर और पवन वर्मा जैसे नेताओं ने खुले तौर पर इस फैसले के खिलाफ आवाज़ उठाई।

यह भी पढ़ें:-...बिहार में कांग्रेस ने अपने इस नेता को घोषित किया सीएम चेहरा

Web Title: JDU leader Pawan Verma angry over Nitish s decision to tie up with BJP in Delhi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया