गृह मंत्री का सीएए पर बयान जनता को गुमराह करने वाला: कांग्रेस


NP1357 21/01/2020 18:49:55
40 Views

Lucknow. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने मंगलवार को राजधानी लखनऊ में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) द्वारा देश और संविधान की धज्जियां उड़ाये जाने की कड़ी निन्दा करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार एक तरफ जहां लखनऊ के चौक-घण्टाघर पर शांतिपूर्ण ढंग से महिलाओं द्वारा किये जा रहे असंवैधानिक सीएए-एनआरसी (CAA-NRC) के विरोध को गैर कानूनी बताते हुए विभिन्न संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर रही है और उन्हें जनसुविधाओं से वंचित कर प्रताड़ित कर रही हैं वहीं प्रदेश सरकार और पुलिस प्रशासन द्वारा लखनऊ में ही ‘धारा 144’ लागू करने के बावजूद भारी पुलिस बल की मौजूदगी में पूरी सुरक्षा के साथ देश के गृह मंत्री की रैली करा रही है। कांग्रेस पार्टी और प्रदेश की जनता संविधान विरोधी यह दोहरा कानून कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। क्योंकि हमारा संविधान पक्ष और विपक्ष दोनों को अपनी बात रखने का अधिकार देता है।

21-01-2020185220Homeminister1

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने अमित शाह से सवाल करते हुए कहा कि महिला सुरक्षा, कानून व्यवस्था, भयंकर बढ़ती मंहगाई, बढ़ी हुई बिजली दरें, डीएचएफएल घोटाला, भ्रष्टाचार, नौजवानों की बेरोजगारी, किसानों की दुर्दशा, निराशा में डूब रही अर्थव्यवस्था, सामाजिक भेदभाव इत्यादि मुद्दों पर वह कब बोलेंगे? कहा कि अमित शाह जनादेश का अपमान कर रहे हैं। राहुल गांधी के ऊपर शाह द्वारा की गयी टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लल्लू ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और संघ की विचारधारा के लोगों के रक्त में पाकिस्तान बहता है। तभी वह बात-बात में पाकिस्तान का जिक्र करते घूमते हैं।

राहुल गांधी हिन्दुस्तान के वरिष्ठतम राजनेता हैं। देश का मजबूत लोकतंत्र जो पूरी दुनिया के लिए एक मिसाल है इसमें हर विचारधारा को देश की एकता-अखण्डता को मजबूत बनाये रखने के लिए अपनी बात पूरी दृढ़ता के साथ रखने की स्वतंत्रता है। राहुल गांधी सरकार की हर नाकामियां और जनहित के मुद्दों पर समय-समय पर आवाज उठाते रहे हैं और उठाते रहेंगे।

सीएए पर बयान पूरी तरह जनता को गुमराह करने वाला

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि गृह मंत्री का सीएए पर बयान पूरी तरह जनता को गुमराह करने वाला और अहंकार से डूबा हुआ बयान है। देश बहुमत के साथ-साथ जनसमर्थन से आगे बढ़ता है। समाज के एक बड़े वर्ग को लगता है कि इस कानून में उसको अलग रखकर संवैधानिक भेदभाव किया गया है जिसकी इजाजत हमारा संविधान नहीं देता। ऐसे में सरकार के उसमें सुधार करना ही होगा, तब तक आम जनता की लड़ाई को कांग्रेस पार्टी अपना समर्थन देती रहेगी।

यह भी पढ़ें- 

सीएए को लेकर विपक्षी दल दुष्प्रचार और भ्रम फैला रहे: अमित शाह

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, केजरीवाल के खिलाफ इन्हें उतारा मैदान में

 

Web Title: Home minister's statement on CAA misleading public ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया