सवा लाख लोग एक साथ हार्टफुलनेस मेडिटेशन कर रचेंगे इतिहास


NP1357 23/01/2020 17:35:54
656 Views

Lucknow. आजकल भागदौड़ भरी जिंदगी में मानव जीवन अपनी यात्रा भटक जाता है, जिससे बहुत सारे आकर्षण से भरे अवरोधों सू जूझना पड़ता है। मानव जीवन स्वास्थ्य की छति भी होती है। मनुष्य को उसकी सही नियति के मार्ग पर ले जाने में हार्टफुलनेस मेडिटेशन काफी मदद करता है। इसके साथ ही आत्म सुधार और स्वयं के विकास के साथ की हर भटकाव से बचाने की क्षमता प्रदान करता है। इसी की लेकर रामचंद्र मिशन ने हार्टफुलनेस मेडिटेशन की शुरुआत की थी, जिसकी 75वीं वर्षगांठ पर हैदराबाद में एक साथ सवा लाख लोग मेडिटेशन कर इतिहास रचेंगे।

23-01-2020173813Oneandaquar1

रामचंद्र मिशन एवं हार्टफुलनेस मेडिटेशन ट्रेनर दिनेश मिश्रा ने बताया कि हैदराबाद के कान्हा शान्तिवनम् में हार्टफुलनेस मेडिटेशन की 75वीं सालगिरह पर भारत के अलावा आस्ट्रेलिया, अमेरिका, स्वीडन, नॉर्वे और दक्षिण अफ्रीका से करीब सवा लाख से ज्यादा मेडिटेटर एक अनूठा इतिहास रचने जा रहे हैं।

140 देशों में फैले हार्टफुलनेस मेडिटेशन के ग्लोबल हेड कमलेश डी. पटेल हैं। उनके नेतृत्व में इस नायाब आध्यात्मिक जलसे का आयोजन हो रहा है। इसका आगाज़ 27 जनवरी से होगा और लगातार तीन हफ्तों तक ग्रुप मेडिटेशन के कई सत्र चलेंगे।

23-01-2020173817Oneandaquar2

मेडिटेशन ट्रेनर दिनेश मिश्रा ने बताया कि हार्टफुलनेस ध्यान की सहज और सूक्ष्म पद्धति है, जो हम सबको हमारे ह्दय में मौजूद प्रकाश और प्रेम से जोड़ती है। हार्टफुलनेस के पूरी दुनिया में हजारों केन्द्र (हार्ट स्पॉट) हैं। हार्टफुलनेस ध्यान के लिए किसी तरह का कोई चार्ज नहीं लिया जाता है, यह नि:शुल्क ही उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें-  

2020-21 में खुदरा महंगाई दर 3.9 प्रतिशत तक रहने का अनुमान, आगे नरमी की उम्मीद

बीजेपी विधायक ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस में होंगे शामिल!

Web Title: One and a quarter million people will create history by performing heartfulness meditation together ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया