समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका, इस विधायक को पुलिस ने भेजा जेल


NP1509 25/01/2020 12:46:29
467 Views

Kairana. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और उनकी पार्टी के लिए एक बुरी खबर है। कैराना (Kairana) से सपा विधायक नाहिद हसन (Nahid Hasan) को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। यह कार्रवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट के आदेश के बाद की गयी। वहीं, सपा विधायक को कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायिक हिरासत (Judicial custody) पर भेज दिया गया है। 

25-01-2020125054SamajwadiPart1

दरअसल, नाहिद समेत 9 लोगों के खिलाफ जमीन धोखाधड़ी (Land fraud) का मुकदमा चल रहा है। इस मामले में विधायक की ओर से दाखिल जमानत अर्जी को कोर्ट ने शुक्रवार को खारिज कर दिया। साथ ही कोर्ट ने विधायक को गिरफ्तार करने का आदेश भी जारी कर दिया गया। इससे पहले वह 7 दिनों से अंतरिम जमानत पर थे। 

25-01-2020125307SamajwadiPart2

बता दें कि सपा विधायक नाहिद हसन और उनकी मां तबस्सुम बेग पर जमीन के बैनामे में तकरीबन 80 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है। इस मामले में जनवरी 2018 को कैराना के मोहम्मद अजीज ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। विधायक नाहिद हसन पश्चिमी उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के बेहद सशक्त नेता माने जाते हैं।

इससे पहले अक्टूबर 2018 में इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) ने सपा विधायक की गिरफ्तारी पर रोक और प्राथमिकी रद्द करने वाली याचिका को खारिज कर दिया था। हालांकि कोर्ट ने उन्हें निचली अदालत में हाजिर होने तक के लिए गिरफ्तारी से राहत दे दी थी।

यह भी पढ़ें:-...कांग्रेस को इस बार मिलेगी एक और शीला दीक्षित!

Web Title: Samajwadi Party MLA Nahid Hasan arrested in fraud case ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया