पटना : विवाद बढ़ने पर जेडी कॉलेज ने वापस लिया फैसला, अब नहीं लगेगा बुर्के पर जुर्माना


NP1509 25/01/2020 15:27:05
26 Views

Patna. बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) के जेडी वीमेंस कॉलेज (JD Women's College) ने छात्राओं के क्लास में बुर्का (Burka) पहनने पर 250 रुपये जुर्माना लगाने का निर्देश जारी किया था, जिसके बाद छात्राओं ने कॉलेज के इस निर्देश पर आपत्ति जतायी है। छात्राओं ने इस नियम को जबर्दस्ती थोपने का आरोप लगाते हुए कहा कि बुर्के से कॉलेज को क्या दिक्कत हो सकती है। वहीं, छात्राओं की ओर से विरोध जताने के बाद कॉलेज प्रशासन को यह फैसला वापस लेना पड़ा है। 

25-01-2020174455JDCollegewit1

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉलेज के प्रिसिंपल श्यामा रॉय (Principal Shyama Roy) ने क्लास में बुर्का पहनने पर छात्राओं पर 250 रुपये जुर्माना लगाने को फैसले को वापस ले लिया है। यानी छात्रा अगर बुर्का पहनकर आती भी हैं, तो उन पर किसी भी प्रकार का जुर्माना नहीं लगाया जाएगा। 

इस मामले में कॉलेज के प्रिसिंपल श्यामा रॉय का कहना है कि यह घोषणा नए सेशन के ओरिएंटेशन (Orientation) के समय ही छात्राओं के सामने की गई थी। उन्होंने इस नियम के पीछे छात्राओं में एकरूपता लाने का हवाला दिया है। 

25-01-2020174724JDCollegewit2

प्रिसिंपल ने कहा कि जो छात्राएं बुर्का पहनकर आना चाहती हैं तो आएं। लेकिन कैंपस में प्रवेश करते ही बुर्का उतार कर क्लास में बैठना होगा। वहीं, शनिवार के दिन उन्हें छूट है। उस दिन पर उन पर ड्रेस कोड लागू नहीं होता।

यह भी पढ़ें:-...CAA को LU के पाठ्यक्रम में लाने की तैयारी, अखिलेश-मायावती ने जताया विरोध

Web Title: JD College withdraws decision to ban burqas as controversy escalates in Patna ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया