JNU के छात्र शरजील इमाम के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज


NP1509 26/01/2020 14:22:32
87 Views

New Delhi. जेएनयू (JNU) के छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) के खिलाफ असम पुलिस (Assam Police) ने देशद्रोह का मुकदमा (Sedition case) दर्ज किया है। शरजील इमाम पर धर्म, जाति, जन्म, आवास, भाषा के आधार पर नफरत फैलाने और सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने के आरोप है। जिसको लेकर पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

26-01-2020142844Treasoncasef1

बता दें कि शाहीन बाग के प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले जेएनयू के छात्र शरजील इमाम का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हुआ है, जिसमें वह देशविरोधी बयान देते हुए दिखाई दे रहा है। इस वीडियो में शरजील पूर्वोत्तर और असम को भारत के नक्शे से मिटाने की बात कर रहा है। 

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने इस वीडियो का हवाला देते हुए शाहीन बाग (Shaheen Bagh) के प्रदर्शन की नीयत पर ही सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि शाहीन बाग में प्रदर्शन के नाम पर भारत के टुकड़े करने की साजिश चल रही है।

असम के वित्तमंत्री का बयान 

इस मामले में शनिवार को असम के वित्त मंत्री हेमंता बिस्व सरमा ने कहा है कि एक शख्स जिसका नाम शरजील इमाम है और वह शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन का कथित रूप से आयोजक भी है, ने धमकी दी कि वह असम को शेष भारत से काट देगा। 

उन्होंने कहा कि उस शख्‍स ने बहुत ही देशद्रोही बात कही है। ऐसे शख्स को अदालत के कटघरे में लाने की जरूरत है और कानून के मुताबिक उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-...गणतंत्र दिवस 2020 : जानें क्या है पीएम मोदी की 'साफा' परंपरा

Web Title: Treason case filed against JNU student Sharjeel Imam ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया