71वें गणतंत्र दिवस पर शाहरुख खान का बड़ा बयान, बोले-मैं मुसलमान हूं मेरी बीवी हिंदू है लेकिन मेरे बच्चे...


NAZO ALI SHEIKH 26/01/2020 15:20:29
318 Views

Mumbai. बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shahrukh Khan) फिल्मों में भले ही देर में नजर आएं, लेकिन हर दिन वह सोशल मीडिया पर अपने फैंस से रूबरू होते हैं। हाल ही में शाहरुख खान रिएलिटी शो डांस प्लस 5 (reality show dance plus 5) में पहुंचे थे। 

26-01-2020152208ShahRukhKhan1

इस दौरान उन्होंने ऐसा बयान दिया कि चर्चा में छा गए वैसे तो शाहरुख ज्यादा धार्मिक बयानों (religious statements) से बचते नजर आते हैं, लेकिन जो इस बार उन्होंने बयान दिया, सबका दिल जीत लिया। सोशल मीडिया पर उनके इस बयान की खूब चर्चा हो रही है। 

दरअसल, शनिवार रात टीवी पर प्रसारित हुए शो में शाहरुख मेहमान के तौर पर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कई खुलासे किए। इस दौरान उन्होंने अपने और अपने धर्म को लेकर कहा, हमने कोई हिंदू-मुसलमान की बात नहीं कि मेरी बीवी हिंदू है, मैं मुसलमान हूं, और मेरे जो बच्चे हैं, वो हिंदुस्तान हैं"।

26-01-2020152225ShahRukhKhan2

शाहरुख ने अपने बच्चों के स्कूल जाने का ज़िक्र करते हुए कहा, जब वो स्कूल गए तो स्कूल में वो भरना पड़ता है कि धर्म क्या है? उन्होंने बताया, "जब मेरी बेटी छोटी थी, तो उसने आकर पूछा भी मुझसे कि पापा हम कौन से धर्म के हैं। तो मैंने उसमें यही लिखा कि हम इंडियन ही हैं, कोई धर्म नहीं है और होना भी नहीं चाहिए।" शाहरुख की इन बातों को सुनकर वहां मौजूद सभी लोगों ने उनके लिए तालियां बजाईं।

यह भी पढ़ें... Republic Day 2020: जानें 26 जनवरी को ही क्यों मनाया जाता है गणतंत्र दिवस

बता दें कि शाहरुख खान (Shahrukh Khan)  इससे पहले भी धर्म को लेकर बयान दे चुके हैं। शाहरुख अपने घर पर हर धर्म के त्योहार मनाते हैं। अपने धर्म के बारे में बात करते हुए एक दफा शाहरुख ने कहा था, "पांच वक्त की नमाज़ पढ़ने की बात करें तो मैं उतना धार्मिक नहीं हूं। लेकिन मैं मुसलमान हूं। मैं इस्लाम के सिद्धांतों को मानता हूं और मैं मानता हूं कि ये एक अच्छा धर्म है और अच्छा अनुशासन है।"

Web Title: Shah Rukh Khans big statement on 71st Republic Day, said - I am a Muslim, my wife is Hindu but my children ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया