तिरंगा यात्रा को लेकर भिड़ें दो पक्ष, हुआ पथराव और बमबाजी


NP1534 26/01/2020 22:03:47
53 Views

Kanpur. देश के अपने संविधान को अंगीकार करने की 71वी वर्षगांठ पर भी अमन के दुश्मनों ने कोई कसर नहीं रख छोड़ी इसकी बानगी कानपुर के गोविंद नगर में देखने को मिली। जहां गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगा यात्रा निकालने को लेकर दो गुटों के बीच ईंट पत्थर चलने के साथ साथ बमबाजी हुई जिससे इलाके में दहशत फैल गयी। ​गनीमत रही कि समय रहते पहले से ही चौकन्ना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर हालात काबू में कर लिए। फिलहाल पुलिस ने मौके से पांच वाहनों को कब्जे में ले लिया है इसके साथ ही एक अवयस्क को हिरासत में लिया गया। है। मामला गोविन्द नगर थाना क्षेत्र के गुजैनी ए-ब्लाक का है। 

26-01-2020225058Twosidesclas1
 

मिली जानकारी के मुताबिक गुजैनी ए-ब्लाक स्थित रामलीला पार्क में गणतंत्र दिवस पर्व पर झंडारोहण के बाद तिरंगा यात्रा निकालने की तैयारी थी। इस राष्ट्रीय पर्व पर होने वाले इस आयोजन को लेकर बड़ी संख्या में युवाओं की भीड़ पार्क में जमा हुई। पार्क से यह यात्रा शुरू होती इससे पहले ही तकरीबन एक सैकड़ा बाइक सवार हाथों में तिरंगा लेकर रामलीला मैदान के बाहर पहुंच गए। जिसे लेकर यात्रा निकालने वालों और बाहर मौजूद लोगों के बीच कहासुनी शुरू हो गयी। जिस पर बर्रा की ओर से यात्रा लेकर आए लोगों ने मारपीट शुरू करते हुए पत्थरबाजी शुरू कर दी। बताया जाता है कि वहां पर देशी बम भी फोड़े गए। जिससे पूरे इलाके में दहशत फैल गयी।

26-01-2020225139Twosidesclas2

पथराव और बमबाजी की सूचना​ मिलते ही रतनलाल नगर चौकी पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गयी। जिस पर मारपीट कर रहे लोग भाग निकले। पुलिस ने मौके से कुल पांच दो पहिया वाहन जब्त किए है। इन वाहन स्वामियों का पता लगाने के लिए आरटीओ कार्यालय से सम्पर्क किया गया है।

हलांकि इस पूरे मामले में क्षेत्राधिकारी गोविंद नगर मनोज कुमार गुप्ता का कहना है कि यात्रा निकालने को लेकर मारपीट हुई है उन्होंने बमबाजी की बात से इंकार करते हुए यह कहा कि कुछ पटाखे फोड़े गए है। एक किशोर समेत दो संदिग्धों को लेकर पूछताछ की जा रही है साथ ही आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।

इस पूरे प्रकरण में खास बात यह है कि जब गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस विशेष तौर पर सतर्कता बरत रही थी तो आखिर पुलिस का एलआईयू विभाग क्या कर रहा था क्योंकि इस तरह के आयोजनों की जानकारी रखना एलआईयू की जिम्मेदारी होती है। 

यह भी पढ़ें...ओवैसी ने जेएनयू छात्र को दिखाया आईना, कही यह बड़ी बात...

 

 

 

Web Title: Two sides clash over tricolor trip, stone pelting and bombing ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया