यूपी पुलिस के खिलाफ प्रियंका गांधी उठाएंगी ये बड़ा कदम


NP1509 27/01/2020 11:15:25
207 Views

Lucknow. सीएए के खिलाफ यूपी में प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में लोगों की मौत के मामले में कांग्रेस राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत दर्ज करा सकती है। पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार को इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में यूपी पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज करायेंगी। इस दौरान कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, नेता प्रतिपक्ष आराधना मिश्रा और अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे। 

27-01-2020112335PriyankaGandh1

बता दें कि सीएए के खिलाफ यूपी के कई शहरों में हुए हिंसक प्रदर्शन में 18 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। कांग्रेस ने प्रदर्शन के दौरान यूपी पुलिस पर सरकार के इशारे पर प्रदर्शनकारियों पर अत्याचार करने का आरोप लगाया है, जिसकी शिकायत वह राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से करने वाली है। 

लखनऊ में 19 दिसंबर को हुए हिंसक प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस यूपी सरकार और पुलिस को जिम्मेदार ठहराती आयी है। इस मामले को लेकर कांग्रेस प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को ज्ञापन भी सौंप चुकी है। इतना ही नहीं कांग्रेस ने हिंसा के दौरान मारे गए और गिरफ्तार लोगों को कानूनी मदद देने का भी ऐलान किया है। 

यह भी पढ़ें:-...भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर फिर हुए गिरफ्तार, CAA का विरोध करने पहुंचे थे हैदराबाद

Web Title: Priyanka Gandhi will take this big step against UP police ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया