हिंसा का केंद्र बन चुका है उत्तर प्रदेश : यशवंत सिन्हा


NP863 27/01/2020 13:09:39
239 Views

Akhilesh yadav Press confrence live

Lucknow. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को पार्टी कार्यालय पर यशवंत सिन्हा और शत्रुहन सिन्हा के साथ एक प्रेसवार्ता को संबोधित किया। इस दौरान दिल्ली से आए जार्ज मैथ्यू और प्रशांत गवांडे भी उनके साथ मौजूद रहें। प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए यशवंत सिन्हा ने गांधी शांति यात्रा के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि यात्रा में अकोला महाराष्ट्र के 60 किसानों है जो 22-23 दिनों से इस यात्रा में लगातार चल रहे हैं। इस यात्रा को 9 जनवरी को गेटवे ऑफ इंडिया से शुरु किया गया था। जिसका समापन 30 जनवरी को राजघाट पर होगा।  

 


यशवंत सिन्हा ने बताया कि हम तीन संगठनों के लोगों ने 3 जनवरी को मुंबई में मिलकर इस यात्रा को निकाले जाने का विचार किया था। इसमें राष्ट्रमंच, क्षेत्रकारी जागरण मंच और एक अन्य संस्था थी। गांधी शांति यात्रा में हम लोग सत्य और अहिंसा का संदेश लेकर चल रहे हैं। आज देश में अशांति औऱ कोलाहल है। इसका कारण है कि सरकार ने कुछ ऐसे कदम उठा लिये हैं जिससे भय का वातावरण है। नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी की घोषणा के बाद देश के कोने-कोने से लोग डरे हुए हैं औऱ आंदोलनरत हैं। ऐसे अवस्था में सरकार को चाहिए कि वह लोगों को समझाए और शांति व्यवस्था स्थापित करे। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। केंद्र हो या वह राज्य जहां भाजपा की सरका है वहां एक दमन की पॉलिसी पर सरकार चल रही है। 
उत्तर प्रदेश सरकारी हिंसा का सेंटर बन चुका है। पूरे भारत में यदि किसी प्रदेश की सबसे ज्यादा बदनामी हो रही है तो वह यूपी की है। कानून को 10 जनवरी से लागू किया गया लेकिन उसका नियम अभी तक नहीं बना। अगर सरकार जोर जबरदस्ती से किसी भी चीज को थोपने पर लग जाए तो मुश्किल पैदा होती ही हैं। देश की आर्थिक स्थिति से सभी परिचित हैं। लेकिन देश की स्थिति की सरकार को चिंता ही नहीं है। सरकार का जोर सिर्फ ध्यान भटकाने और लोगों को उलझाने पर लगा है। इसी शहर में गृहमंत्री ने एक इंच भी पीछे न हटने का बयान दिया जो किसी भी तरह से शोभा नहीं देता।

Web Title: Akhilesh yadav Press confrence live ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया