गणतंत्र दिवस पर एलयू ने लगाए 26 हजार से अधिक पौधे, कैंपस को हरा-भरा बनाने का लिया संकल्प


NAZO ALI SHEIKH 27/01/2020 14:13:20
46 Views

Lucknow. पर्यावरण (environment) की दृष्टि से लखनऊ विश्ववविद्यालय (Lucknow University) ने 26 जनवरी के मौके पर 26 हजार से अधिक पौधे लगाये और कैंपस (Campus) के साथ-साथ वातावरण स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया। इसमें से करीब साढ़े पांज हजार पौधे अकेले रजत महाविद्यालय में लगाए गए हैं।

27-01-2020141820LUpledgesmor1

वि.वि. के कुलपति डॉ. आलोक कुमार राय (University Vice Chancellor Dr. Alok Kumar Rai) ने नेपाल दूतावास के मिशन एडवाइजर और चेयरमैन डॉ. आर.जे. सिंह चैहान (Chairman Dr. R.J. Singh Chauhan) के सौजन्य से वृक्षारोपण कर गणतंत्र दिवस की बधाई दी। 

यह भी पढ़ें... केंद्र सरकार ने एयर इंडिया की बिक्री को दी हरी झंडी, 17 मार्च तक लगेगी बोली

वहीं, इस मौके पर कुलपति डॉ. आलोक ने बताया कि विश्वविद्यालय अपना 100वां स्थापना दिवस (100th Foundation Day) मनाने जा रहा है। इस मौके पर हम सभी ने ये शपथ ली है कि विश्ववविद्यालय को हराभरा, स्वच्छ कैंपस और यहां के पर्यावरण को स्वच्छ बनाने में योगदान देंगे। 

27-01-2020141835LUpledgesmor2

कुलपति ने कहा कि वि.वि. ने अपने स्थापना दिवस की शुरुआत पौध रोपण (Plantation) से की है। इसके साथ ही वि.वि. के सभी कैंपस में न केवल छात्रों ने पौध रोपण  (Plantation) का काम किया है, बल्कि कैंपस में रहने तक पौधे को गोद भी लिया है, जिससे उनकी निगरानी में पौधे का विकास तेजी के साथ हो।

Web Title: LU pledges more than 26 thousand saplings on 26 January to make campus green ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया