...तो उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का सीएम चेहरा होंगी प्रियंका गांधी! जानें ये बड़ी वजह


NP1509 27/01/2020 16:10:25
186 Views

Lucknow. यूपी में 2022 होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस प्रदेश में अपनी जड़ें मजबूत कर रही है। इसमें सबसे बड़ा श्रेय प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को जाता है। बीते कुछ महीनों में प्रियंका गांधी की सक्रियता ने प्रदेश में अस्तित्व खो रही कांग्रेस में एक नयी जान डाल दी है। सोनभद्र हिंसा हो, सीएए प्रदर्शन हो या कोई और मुद्दा, प्रियंका गांधी वाड्रा प्रतिक्रिया देने और सरकार पर निशाना साधने में कोई भी देरी नहीं करती हैं। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का चेहरा प्रियंका गांधी हो सकती हैं। 

27-01-2020162118PriyankaGandh1

कांग्रेस ने जारी किया प्रियंका के दौरों का कलेंडर

लोकसभा चुनाव के दौरान यूपी का प्रभारी बनाए जाने के बाद से प्रियंका गांधी प्रदेश की राजनीति में दूसरे नेताओं के मुक़ाबले काफी सक्रिय रही हैं। इस दौरान प्रियंका ने कई यात्राएं भी कीं, जो चर्चा का विषय बनी। वहीं, कांग्रेस प्रियंका गांधी के इन दौरों को भुनाने की कोशिश में हैं। 

दरअसल, कांग्रेस ने प्रियंका का एक कैलंडर जारी किया है, जिसमें पिछले साल जनवरी से लेकर दिसंबर तक उनके 12 राजनीतिक दौरों की फोटो इस कैलंडर के जरिए दर्शाई गई है। इसमें उम्भा नरसंहार के दौरान चुनार किले में नज़रबंदी से लेकर गंगा यात्रा तक की फोटो छपवाई गई है। 

इसके पीछे का मकसद, कांग्रेस हर घर में प्रियंका गांधी की मौजूदगी का एहसास कराना है और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को ये कैलंडर दिये जायेंगे। 

कैलेंडर के जरिये जातिगत वोट बैंक को साधने की कोशिश

कांग्रेस ने इस कैलेंडर के जरिए प्रदेश में जातीय समीकरण भी साधने की कोशिश की है। कैलेंडर के दायीं ओर जो तारीखें लिखी गई हैं, वो राजनीति की चासनी से सराबोर हैं। इसमें उन सभी महापुरुषों से जुड़ी तारीखों का जिक्र है जिन पर बसपा या सपा अपना दावा करती आई है। दिलचस्प बात यह कि इन सभी महापुरुषों की जयंती पर छुट्टी नहीं होती है। 

- 3 जनवरी को सावित्री बाई फुले की जयंती का जिक्र
- 2 फरवरी को बाबू जगदेव प्रसाद की जयंती का जिक्र
-,7 फरवरी को डॉ. बीआर अम्बेडर की पत्नी रमाबाई अम्बेडकर की जयंती का जिक्र
- 15 मार्च को कांशीराम की जयंती का जिक्र
- 10 फरवरी को सुहेलदेव महाराज की जयंती का जिक्र

यह भी पढ़ें:-...यूपी पुलिस के खिलाफ प्रियंका गांधी उठाएंगी ये बड़ा कदम

Web Title: Priyanka Gandhi may be the face of Congress in Uttar Pradesh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया