बल्लियों पर झूलते तारों से आजिज मोहल्ले वासियों ने सभासद के दरवाजे शुरू किया धरना


D. K. SHUKLA 29/01/2020 10:01:40
70 Views

. वर्षो से लगा रहे गुहार नहीं हो रही सुनवाई
. बल्लियों पर झूलते तार अक्सर बनते है हादसों की वजह

Unnao.  वर्षों से बल्लियों पर झूलते तारों की समस्या से जूझ रहे लोगों जब कोई बात न बनती देखी तो आखिरकार उन्हें आन्दोलन की राह पकड़नी पड़ी। यह मामला है शहर के लोकनगर नई बस्ती मोहल्ले का जहां के बाशिंदों ने वार्ड सभासद का घर घेर कर धरना शुरू कर दिया है। इन लोगों का कहना है कि जब तक इस समस्या से निजात की दिशा में कोई ठोस कार्रवाई नहीं शुरू होती वे इसी तरह धरने पर बैठे रहेंगे। 

29-01-2020104305Resentmentin1
 

शहर में बिजली विभाग सिर्फ उगाही तक ही सीमित है। नव सृजित मोहल्लों में विद्युतीकरण की दिशा में विभागीय अमला पूरी तरह उदासीन है। जिसके परिणाम स्वरूप शहर के दर्जनों नए बसे मोहल्लों में बल्लियों के सहारे जूझते तारों का मकड़जाल बड़ी आसानी देखा जा सकता है। कुछ ऐसी समस्या से जूझ रहे हैं शहर के लोकनगर नई बस्ती के बाशिंदे। बीते तकरीबन चार से पास सालों से यहां रह रहे लोगों ने विभाग से विधिवत कनेक्शन तो ले रखे हैं लेकिन विभाग ने अभी तक इन लोगों के घरों के आस पास तक लाइन पहुंचाने के लिए खंबे लगवाने की जहमत नहीं हुआ।

29-01-2020104348Resentmentin2

मोहल्ले वासियों की माने तो तकरीबन 700 कनेक्शन धारक यहां है बावजूद इसके अभी तक खंभे नहीं लगवाए गए। बल्लियों में जूझते तार अक्सर हादसे का कारण बनते रहते है। अ​ब तक न जाने कितने मवेशी इन तारों के करंट की चपेट में आकर काल का ग्रास बन चुके है। यही नहीं तमाम मोहल्लेवासी भी करंट के झटके खाकर अस्पताल पहुंच चुके है। लोगों का कहना है कि चुनाव के समय सभासद ने वादा किया था कि अगर वह जीतते है तो सबसे पहले इस गंभीर समस्या का निराकरण कराया जाएगा। बावजूद इसके अभी तक समस्या जस की तस बनी है। 

29-01-2020104413Resentmentin3
 

अब लोगों के स​ब्र का बांध टूट गया है लिहाजा इस समस्या के निराकरण के लिए उन्होंने अब आंदोलन की राह पकड़ ली है। बुधवार सुबह ही मोहल्ले के सैंकड़ो महिला पुरूष एकत्र होकर सभासद रामनरेश के आवास के पास पहुंच गये हैं। जहां लोगों ने धरना शुरू कर दिया है। हलांकि अभी तक कुछ भी ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है कि कोई रास्ता निकले लेकिन मोहल्लेवासी भी इस बात पर अडिग है कि जब तक कोई सार्थक पहल नहीं होती वे हटेंगे नहीं। 


यह भी पढ़ें...सरसों के खेत में मिला लापता किशोरी का शव, दुष्कर्म की आशंका


 

 

 

 

Web Title: Resentment in people, they started demonstration in front the house of sabhasad ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया