प्रयागराज : बसंत पंचमी पर सीएम योगी ने संगम में लगाई आस्था की डुबकी


NP1509 30/01/2020 11:29:55
100 Views

Prayagraj. देश भर में गुरुवार को माघ मेले (Magh Mela) के चौथे स्नान पर्व बसंत पंचमी (Basant Panchami) का पर्व मनाया जा रहा है। इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने संगम (Sangam) में आस्था की डुबकी लगायी। इसके बाद सीएम योगी ने अरैल घाट (Arail Ghat) पर गंगा पूजन किया और गंगा आरती की। इस दौरान कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister) सिद्धार्थनाथ सिंह और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह उनके साथ मौजूद रहे। 

30-01-2020113700CMYogiperfor2

वहीं, गंगा पूजन और गंगा आरती के बाद सीएम योगी ने मेले में बने सेल्फी पॉइंट (Selfie Point) पर सेल्फी भी ली और बैलून उड़ाकर स्वच्छता का सन्देश दिया। साथ ही सीएम ने पतंगबाजी (Kite flying) का भी लुत्फ उठाया। इसके बाद वह सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गए। 

बता दें कि सीएम योगी बुधवार शाम को ही गंगा यात्रा के साथ प्रयागराज (Prayagraj) पहुंचे थे। उन्होंने शाम को ही संगम नोज पर गंगा आरती भी की थी। वहीं, श्रद्धालुओं को किसी प्रकार क़ी असुविधा न हो इसके लिए सीएम योगी ने गुरुवार को अरैल घाट पर स्नान किया। जिला प्रशासन ने सीएम योगी के कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतेजाम किए थे।

यह भी पढ़ें:-...कुंभ मेला-2019 को सफल बनाने का अधिकारियों व कर्मचारियों को मिलेगा इनाम

Web Title: CM Yogi performs Gangasnan in Prayagraj on Basant Panchami ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया