फर्रुखाबाद : 23 बच्चों को बंधक बनाने वाले सिरफिरे की चिट्ठी वायरल, ये थी दो मांगें...


NP1509 31/01/2020 09:36 AM
140 Views

Farrukhabad. यूपी के फर्रुखाबाद में गुरुवार को एक सिरफिरे शख्स ने एक घर में 23 बच्चों को बंधक बना रखा था। करीब 11 घंटे तक चले इस हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद पुलिस ने आरोपी को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। साथ ही सभी बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया। वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस सफल ऑपरेशन के लिए पूरी पुलिस टीम को 10 लाख रुपये इनाम के तौर पर देने की घोषणा की है। 

Viral letter of criminal who hostage 23 children in Farrukhabad

सिरफिरे की चिट्ठी हो रही है वायरल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फर्रुखाबाद के गांव करथिया में जन्मदिन के बहाने 23 मासूमों को 11 घंटे तक बंधक बनाने वाले शख्स की पहचान सुभाष बाथम के रूप में हुई है। मारे गए आरोपी पर 2001 में गांव के ही एक व्यक्ति की हत्या का भी आरोप था। फिलहाल वह हत्या के मामले में जमानत पर बाहर आया था। इस बीच उसकी एक चिट्ठी वायरल हो रही है, जिसमें कुछ मांगों का जिक्र है। 

Viral letter of criminal who hostage 23 children in Farrukhabad

पत्र में लिखा है कि उसके लिए कॉलोनी (घर) आई थी, लेकिन प्रधान ने उसे देने से मना कर दिया। उसकी मां चलने-फिरने में असमर्थ है, उसके लिए शौचालय की भी मांग की गई थी, वह भी नहीं मिला। आगे लिखा है कि सेक्रेटरी और अन्य अधिकारियों से कई बार मिलने के बाद भी उसका काम नहीं हो पाया है। 

एक ग्रामीण और पुलिस पर आरोपी ने की फायरिंग

मोहम्मदाबाद इलाके के करथिया गांव में रहने वाले आरोपी ने 23 बच्चों को जन्मदिन के बहाने अपने घर पर बुलाया और थोड़ी देर बाद सभी को एक कमरे में बंधक बना लिया। वहीं, दोपहर करीब 3 बजे जब ग्रामीणों ने बच्चों को छुड़ाने का प्रयास किया तो आरोपी ने उन्हें डरा-धमकाकर वहां से भगा दिया। इस दौरान उसने बच्चों को छुड़ाने गए एक ग्रामीण को गोली मार दी, जिसके बाद उस घायल व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। 

Viral letter of criminal who hostage 23 children in Farrukhabad

इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद स्थानीय पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार मिश्रा और तमाम वरिष्ठ अधिकारी व पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और बच्चों व महिलाओं को सुरक्षित निकालने की कोशिश में जुट गए। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान सिरफिरे व्यक्ति ने पुलिस पर फायरिंग भी की। इसके बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में रात के करीब 1 बजे आरोपी ढेर हो गया और सभी 23 बच्चों को सुरक्षित बचा लिया गया। 

यह भी पढ़ें:-...शातिर अपराधी ने 20 बच्चों को बनाया बंधक, सीएम योगी ने बुलाई आपात बैठक

Web Title: Viral letter of criminal who hostage 23 children in Farrukhabad ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया