कन्नौज हादसे को लेकर योगी सरकार का बड़ा एक्शन, 5 एआरटीओ निलंबित


NP1509 31/01/2020 13:46:57
77 Views

Lucknow. पिछले दिनों यूपी के कन्नौज में हुए भीषण हादसे के मामले में प्रदेश की योगी सरकार ने सख्ती दिखायी है। इस मामले में लापरवाई बरतने और अनियमितता के आरोप में पांच एआरटीओ को निलंबित कर दिया है। साथ ही दो एआरटीओ के खिलाफ फिटनेस देने में लापरवाही और गड़बड़ी के आरोप में एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश भी दिया गया है।

31-01-2020150811FiveARTOsusp1

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव राजेश सिंह ने कन्नौज बस हादसा मामले में काम में लापरवाही और अनियमितता के आरोप में यूपी के पांच एआरटीओ को निलंबित कर दिया है। एआरटीओ लखनऊ संजय तिवारी के रायबरेली में तैनाती के दौरान स्लीपर बस में गबन और कन्नौज एआरटीओ संजय झा को बस जलने और लापरवाही, प्रवर्तन कार्य न करने, फ़ाइल गायब करने के आरोप में निलंबित किया गया है। 

इसके अलावा अमेठी एआरटीओ पुष्पांजलि गौतम को काम मे लापरवाही और कैशबुक में वित्तीय अनियमितता के आरोप में निलंबित किया गया है। फर्रुखाबाद एआरटीओ शांति भूषण पांडेय को वित्तीय अनियमितता और प्रवर्तन काम मे लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। वहीं, कन्नौज एआरटीओ संजय झा और हमीरपुर एआरटीओ मोहम्मद हसीब के विरुद्ध फिटनेस देने में लापरवाही और गड़बड़ी के आरोप में एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश भी दिया गया है। 

बता दें कि पिछले दिनों कन्नौज में डबल डेकर स्लीपर बस और ट्रक की जोरदार टक्कर के बाद आग लगने से 20 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं हादसे के बाद से ही परिवहन विभाग की तरफ से बस के ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इसके अलावा विभाग की तरफ से कई बिंदुओं पर जांच की गई। जिसके आधार पर यह कार्रवाई की गयी है।

यह भी पढ़ें:-...शरजील इमाम जैसे आदमी को बीच चौराहे पर गोली मार देनी चाहिए : भाजपा विधायक

Web Title: Five ARTO suspended in Kannauj bus accident ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया