निर्भया के दोषियों को 1 फरवरी को नहीं होगी फांसी, कोर्ट ने डेथ वॉरंट पर लगायी रोक


NP1509 31/01/2020 16:36 PM
121 Views

New Delhi. निर्भया केस के दोषियों की ओर से 1 फरवरी को फांसी टालने की याचिका पर दिल्ली की पटियाल हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई। निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाने की तय तारीख एक बार फिर से टल गई है। अब उन्हें 1 फरवरी को फांसी नहीं दी जाएगी। पटियाला हाउस कोर्ट ने अगले आदेश तक फांसी पर रोक लगा दी है।

31-01-2020163509Nirbhayacase1

इससे पहले सुनवाई के दौरान तिहाड़ के वकील इरफान अहमद ने कोर्ट में दलील दी कि दोषी विनय शर्मा इंतजार कर सकता है, लेकिन बाकी तीन दोषियों को कल फांसी दी जाये। जिसकी दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित है, उसे छोड़कर बाकी तीन को कल यानी 1 फरवरी को फांसी दी जाय। उन्होंने कहा कि इसमें कोई अवैधता नहीं है। 

वहीं, निर्भया के वकील ने कोर्ट में कहा कि नियम कहता है कि जेल प्रशासन इस संबंध में सरकार को संदेश भेजकर पूछेगा कि क्या फांसी रोकी जाए।  अगर कोई जवाब नहीं मिलता तो फांसी को रोका जा सकता है। इसके लिए कोर्ट के आदेश की जरूरत नहीं है। 

बता दें कि दोषी पवन गुप्ता, विनय कुमार शर्मा और अक्षय कुमार के वकील ए पी सिंह ने अदालत से फांसी पर ‘अनिश्चितकालीन’ स्थगन लगाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि दोषियों में कुछ के द्वारा कानूनी उपायों का इस्तेमाल किया जाना बचा हुआ है।

यह भी पढ़ें:-...निर्भया केस : दोषी विनय शर्मा ने भेजी राष्ट्रपति को दया याचिका, कहा- जीना नहीं चाहता था, पर...

Web Title: Nirbhaya case Court reserved judgment on whether or not the culprits will be hanged on February 1 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया