निर्भया केस : विनय शर्मा की दया याचिका खारिज, एक और दोषी ने राष्ट्रपति के पास भेजी याचिका


NP1509 01/02/2020 12:53:05
62 Views

New Delhi. निर्भया केस (Nirbhaya Case) के दोषियों में से एक विनय शर्मा (Vinay Sharma) की दया याचिका राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने शनिवार को खारिज कर दी है। बीते बुधवार को विनय शर्मा ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका (Mercy Petition) भेजी थी। वहीं, दूसरी तरफ इस मामले के अन्य दोषी अक्षय ठाकुर (Akshay Thakur) ने शनिवार को राष्ट्रपति के पास दया याचिका भेजी है। 

01-02-2020130016VinaySharmam1

बता दें कि इस मामले में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अब तक दो दोषियों की दया याचिका खारिज कर चुके हैं। इससे पहले दोषी मुकेश कुमार सिंह की दया याचिका राष्ट्रपति खारिज कर चुके हैं। वहीं, एक आरोपी पवन गुप्ता (Pawan Gupta) ने राष्ट्रपति के पास अपनी याचिका नहीं भेजी है। 

दो बार टली दोषियों की फांसी

दोषियों की ओर से अपनाए जा रहे कानूनी दांव-पेंच के चलते दो बार उनकी फांसी की सजा टल चुकी है। दोषियों को 1 फरवरी को फांसी पर चढ़ाया जाना था, लेकिन शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) ने अगले आदेश तक फांसी को टाल दिया है। इससे पहले निर्भया के दोषियों को 22 जनवरी को फांसी दी जानी थी जो टल गई थी। 

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के हिसाब से दया याचिका खारिज होने के बाद दोषी को 14 दिनों का वक्त दिया जाता है। वहीं, दिल्ली जेल नियमों के अनुसार एक ही अपराध के चारों दोषियों में से किसी को भी तब तक फांसी पर नहीं लटकाया जा सकता जब तक कि अंतिम दोषी दया याचिका सहित सभी कानूनी विकल्प नहीं आजमा लेता।

यह भी पढ़ें:-...निर्भया केस : दोषी विनय शर्मा ने भेजी राष्ट्रपति को दया याचिका, कहा- जीना नहीं चाहता था, पर...

Web Title: Vinay Sharma mercy plea rejected by President in Nirbhaya gang rape case ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया