तारीख पर तारीख...वारंट पर वारंट...बीजेपी विधायक पर नहीं कोई असर!


NP1357 02/02/2020 12:46:09
140 Views

Lakhimpur Khiri. माननीयों के खिलाफ विचाराधीन मुकदमों के शीघ्र निस्तारण करने के लिए वर्ष 2018 में इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में एक विशेष अदालत बनाई गई, जहां पूरे प्रदेश से सभी माननीयों के लंबित मुकदमे तलब कर लिए गए, लेकिन माननीयों के लंबित मुकदमों की संख्या अधिक होने के कारण सुनवाई के लिए हर जिले में एक विशेष अदालत का गठन किया गया, ताकि माननीयों पर लंबित चल रहे मुकदमों का शीघ्र निस्तारण हो सके। हालांकि इसके बावजूद मुकदमों की सुनवाई में तेजी नहीं आ रही है। कभी आरोपी नहीं पहुंच रहे हैं तो कभी गवाह, ऐसे में सिर्फ तारीख पर तारीख हो रही है। कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 12 फरवरी की तारीख निर्धारित की है।

02-02-2020124852Dateondate…1

दरअसल, सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के विधायक अरविंद गिरि के खिलाफ वन्य जीव एक्ट के उल्लंघन सहित करीब आधा दर्जन से अधिक मुकदमे चल रहे हैं। अरविंद गिरि के खिलाफ कई मुकदमों में गैरजमानती वारंट चल रहे हैं। कोर्ट हर तारीख पर उनके खिलाफ वारंट जारी करने के साथ ही वारंट की तामील कराने के लिए पुलिस अधीक्षक को निर्देशित करती है। इसके बावजूद पुलिस आरोपी विधायक को न कोर्ट तक ला पा रही और न ही विधायक खुद हाजिर हो रहे हैं। इससे मुकदमे की सुनवाई आगे नहीं बढ़ रही है। 

02-02-2020130751Dateondate…3

अपर जिला जज तृतीय प्रवीण कुमार सिंह की कोर्ट में शनिवार को विधायक अरविंद गिरी के मामले में सुनवाई होनी थी, लेकिन माननीय कोर्ट नहीं पहुंचे। इससे पहले इसी मामले में पिछले साल 24 अक्टूबर, 2 नवम्बर, 8 नवम्बर, 28 नवम्बर, 23 दिसम्बर और इस साल 09 जनवरी को सुनवाई हुई, लेकिन विधायक गैर हाजिर रहे। एक फरवरी को हुई सुनवाई में भी विधायक जी नहीं पहुंचे। हालांकि विधायक जी माननीयों की आवभगत में जुटे रहे।

यह भी पढ़ें-  सत्ता की हनक: कोर्ट का गिरफ्तारी वारंट भी भाजपा विधायक पर बेअसर!

Web Title: Date on date… warrant on warrant… no impact on BJP MLA ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया