योगी कैबिनेट का फैसला, अयोध्या में मस्जिद के लिए यहां दी जाएगी जमीन


NP1509 05/02/2020 14:04 PM
50 Views

Lucknow. अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन के ऐलान के साथ ही मस्जिद निर्माण के लिए 5 एकड़ जमीन के लिए जगह चिन्हित कर ली गयी है। बुधवार को हुई योगी कैबिनेट की बैठक में मस्जिद निर्माण के लिए चिन्हित जमीन पर मुहर लग गयी। ग्राम धनीपुर, तहसील सोहलावलपुर के थाना रौनाहीपुर मुख्यालय से 18 किलोमीटर दूर पर जमीन मस्जिद के लिए दी जाएगी।

land to be given here for mosque in Ayodhya in Yogi cabinet decision

योगी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मीडिया को बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार 5 एकड़ जमीन 3 माह के अंदर दिया जाना निर्धारित किया गया था। उन्होंने कहा कि इसमें भारत सरकार के 3 विकल्पों में शामिल ग्राम धनीपुर, तहसील सोहलावलपुर के थाना रौनाहीपुर मुख्यालय से 18 किलोमीटर दूर पर जमीन मस्जिद के लिए दी जाएगी।

राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट का ऐलान

इससे पहले बुधवार को अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार मोदी सरकार ने ट्रस्ट के गठन का ऐलान किया। संसद के बजट सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में बताया कि केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में एक अहम निर्णय लिया गया है। हमारी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार एक बड़ी योजना तैयार की है। कोर्ट के आदेशानुसार ही ट्रस्ट का गठन किया गया है जिसका नाम श्री राम जन्मभूमि तीथ क्षेत्र रखा गया है। 

वहीं, गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके बताया कि श्री राम जन्मभूमि तीथ क्षेत्र ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे। गृहमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, "श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे जिसमें से एक ट्रस्टी हमेशा दलित समाज से रहेगा। सामाजिक सौहार्द को मजबूत करने वाले ऐसे अभूतपूर्व निर्णय के लिए मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को अनेक अनेक बधाई देता हूं।"

यह भी पढ़ें:-...श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में होंगे 15 ट्रस्टी, एक दलित समाज से भी...

Web Title: land to be given here for mosque in Ayodhya in Yogi cabinet decision ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया