धन्नीपुर में मस्जिद की जमीन मिलने से अयोध्या के मुस्लिम नाखुश


NP1509 06/02/2020 13:07:19
54 Views

Ayodhya. सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बाबरी मस्जिद के बदले बनने वाली मस्जिद की पांच एकड़ जमीन चिन्हित कर ली है। प्रदेश सरकार की ओर से बुधवार को बताया गया कि लखनऊ-अयोध्या हाई-वे के नजदीक रौनाही पुलिस थाने से 200 मीटर दूर धन्नीपुर गांव में सरकार के मालिकाना हक वाली एक जमीन पर मस्जिद बनेगी। सरकार के इस फैसले जहां धन्नीपुर गांव के लोग काफी खुश हैं। वहीं, मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग इस फैसले से नाराज हैं। 

06-02-2020140542AyodhyaMuslim1

अयोध्या मामले में एक प्रमुख याचिकाकर्ता हाजी महबूब ने सरकार फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इतनी दूर जगह देने का क्या मतलब है। हमने कहा था कि हमें जमीन नहीं चाहिए और अगर जमीन आवंटित की जाती है तो वह अयोध्या के पास होनी चाहिए। मैं इसे स्वीकार नहीं करता।' हाजी महबूब ने कहा कि वह बाबरी मस्जिद ऐक्शन कमिटी से इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

बता दें कि योगी सरकार ने मस्जिद के लिए जो जमीन आवंटित की है इस जमीन का इस्तेमाल अभी गेहूं की खेती के लिए किया जाता है। यहीं पर शाहगड़ा शाह रहमतुल्ला का मकबरा है, जिनकी वर्षगांठ पर तीन दिन का मेला अप्रैल में लगता है। वहीं, सरकार इस फैसले से धन्नीपुर बेहद खुश हैं। स्थानीय लोगों ने धन्नीपुर में विकास होने की उम्मीद जताई।

यह भी पढ़ें:-...राम मंदिर ट्रस्ट के 15 में से 9 स्थायी सदस्यों के नाम आये सामने, हिंदू होना अनिवार्य

Web Title: Ayodhya Muslims unhappy over getting mosque land in Dhannipur ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया