सीएम योगी ने कहा, डिफेंस एक्सपो 2020 ने नई संभावनाओं के खोले द्वार


NP1357 07/02/2020 17:30 PM
128 Views

New Delhi. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि प्रदेश सरकार ने यूपीडा के माध्यम से 50 हजार करोड़ के 23 एमओयू साइन किए हैं। इन एमओयू (MOU) के साइन होने के बाद करीब तीन लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही मध्यम, लघु और सूक्ष्म उद्योग को भी बढ़ावा मिलेगा। सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि डिफेंस एक्सपो (Defence Expo) में स्टेट पार्टनर बनकर उत्तर प्रदेश ने देश और दुनिया के सामने नई संभावनाओं से अवगत कराया और नये द्वार भी खोले हैं।

 Defense Expo 2020 opened doors to new possibilities

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शुक्रवार को वृंदावन में आयोजित डिफेंस एक्सपो 2020 (Defence Expo 2020) को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने एमओयू (MOU) के इस कार्यक्रम का नाम बंधन दिया। उन्होंने कहा कि कहा कि इस बंधन कार्यक्रम के जरिए रक्षा मंत्रालय के जरिए भावनात्मक रूप से जुड़ाव हुआ है। रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में बड़े उद्योग, लघु उद्योग और सूक्ष्म उद्योग को भी बढ़ावा मिलेगा। 

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि सरकार ने प्रदेश में डिफेंस एयरोस्पेस पॉलिसी भी तैयार की है और अलग-अलग फोकस सेंटर्स की पॉलिसी भी तैयार करके निवेश की संभावनाओं को आगे बढ़ाया है। उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने बीते ढाई साल के ढाई लाख करोड़ से ज्यादा निवेश कराने में सफल हुई है, जिससे 33 लाख से अधिक लोगों को सीधे नौकरी और रोजगार से जोड़ने में मदद मिली है। 

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि डिफेंस कॉरीडोर के छह नोड्स में से अलीगढ़ और झांसी में लैंड बुक किया जा चुका है, शेष चार नोड्स पर काम चल रहा है। पूर्वांचल, बुंदेलखंड और गंगा एक्सप्रेस-वे के किनारे औद्योगिक क्लस्टर बनाएंगे। उन्होंने उद्यमियों को आश्वस्त कराते हुए कहा कि आपका निवेश सुरक्षित रहेगा और उत्पादन के क्षेत्र में नए आयाम गढ़ेगा।

वहीं, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उद्यमियों के साथ एमओयू साइन होने से न केवल रक्षा के क्षेत्र में उत्पादन बढ़ेगा, ​बल्कि विकास में भी एक बड़ा योगदान देगा। उन्होंने बताया कि यहां 71 एमओयू के साथ 30 उत्पादों की लॉन्चिंग हुई और छह बड़ी घोषणाएं हुई हैं। 

यह भी पढ़ें- 

निर्भया केस : पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों को नया डेथ वारंट जारी करने से किया इनकार

आज नॉर्थ ईस्ट के लिए 21वीं सदी में एक नई शुरुआत : पीएम मोदी

Web Title: Defense Expo 2020 opened doors to new possibilities ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया