मिट्टी के बर्तन बनाने वालों को सरकार 10 लाख तक का देगी ​ऋण


NP1181 07/02/2020 18:55:08
39 Views

LUCKNOW. माटी कला का काम करने वाले ​कुम्हारों को सरकार जिला ग्रामोद्योग कार्यालय के माध्यम से चयन कर 10 लाख तक का ऋण एक सप्ताह में प्रदान करेगी, इसके लिए आवेदन मांगे हैं। इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए जिला ग्रामोद्योग अधिकारी लखनऊ एल.के. नाग ने बताया कि उत्तर प्रदेश माटी कला बोर्ड में संचालित मुख्यमंत्री माटी कला रोजगार योजना के तहत लखनऊ के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों के कुम्हारी कला/माटी शिल्प कला का कार्य कर रहे कुम्हार जाति के व्यक्तियों, जो योजनान्तर्गत ऋण प्राप्त करने के इच्छुक हैं, को 10 लाख रुपए तक ऋण बैंकों में माध्यम से उपलब्ध करवाने के लिए ऋण आवेदन पत्र प्राप्त किए जा रहे हैं। 

07-02-2020185927Governmentwil1

12 फरवरी को किया जाएगा चयन

उन्‍होंने बताया कि संबंधित व्यक्ति आवश्यक प्रपत्रों सहित 10 फरवरी, 2020 तक जिला ग्रामोद्योग कार्यालय 66 शिवाजी मार्ग, हीवेट रोड, लखनऊ में जमा करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि उक्त दिनांक तक प्राप्त आवेदन पत्रों का चयन समिति के माध्यम से 12 फरवरी 2020 को समय 11 बजे किया जाना प्रस्तावित है।

उन्होंने बताया कि उक्त के संबंध में आप सभी को सूचित किया जाता है कि आप उक्तानुसार साक्षात्कार में निर्धारित समय, तिथि व स्थान पर आधार कार्ड एवं जाति प्रमाण पत्र के साथ समय पर उपस्थित होने का कष्ट करें।

Web Title: Government will give loan of up to 10 lakh to those making pottery ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया