दिल्ली चुनाव: अगर AAP को बहुमत नहीं मिला तो कांग्रेस उठाएगी ये बड़ा कदम!


NP1509 09/02/2020 13:36:34
464 Views

New Delhi. दिल्ली विधानसभा चुनाव के मतदान के बाद शनिवार को तमाम एजेंसियों की ओर से एक्ज़िट पोल जारी किए गए। एजेंसियों की ओर से दिल्ली चुनाव को लेकर कराये गए सर्वे में आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है। जिससे एक बार फिर केजरीवाल सरकार के सत्ता में लौटने की संभावना है। 

09-02-2020134730IfAAPdoesno1

हालांकि केजरीवाल की पार्टी अगर बहुमत के आंकड़े से दूर रही तो क्या कांग्रेस फिर से सरकार बनाने के लिए उसे समर्थन देगी? इसका जवाब दिल्ली प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने घुमा-फिराकर दिया। चाको ने कहा कि यह परिणामों पर निर्भर करता है। एक बार परिणाम आ जाए, उसके बाद ही हम उस पर चर्चा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सर्वे सही नहीं हैं। सर्वे की भविष्यवाणी से कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन की संभावना है।

वहीं, एक्ज़िट पोल जारी होने के बाद मनोज तिवारी ने ट्वीट करके कहा, "ये सभी एग्ज़िट पोल होंगे fail..मेरी ये ट्वीट सम्भाल के रखियेगा.. भाजपा दिल्ली में 48 सीट ले कर सरकार बनायेगी .. कृपया EVM को दोष देने का अभी से बहाना ना ढूँढे.."। 

क्या कहते हैं एग्जिट पोल

दिल्ली में कुल 70 विधानसभा सीटें हैं, जिन पर शनिवार को मतदान हुआ। यहां पर सरकार बनाने के लिए किसी भी दलों को 36 सीटों की जरुरत पड़ेगी। वहीं, मतदान के बाद जारी किए गए एक्ज़िट पोल में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत मिलता दिख रहा है। आइये जानते हैं कुछ एजेंसियों के एक्ज़िट पोल के बारे में...

टाइम्स नाउ का एग्जिट पोल 

आम आदमी पार्टी- 47 सीटें
भाजपा- 26 सीटें  
कांग्रेस- शून्य 

एबीपी न्यूज़ का एग्जिट पोल

आम आदमी पार्टी- 58 सीटें
भाजपा- 10 सीटें  
कांग्रेस- 2

आज तक का एग्जिट पोल

आम आदमी पार्टी- 63 सीटें
भाजपा- 07 सीटें  
कांग्रेस- 00

रिपब्लिक का एग्जिट पोल

आम आदमी पार्टी- 54 सीटें
भाजपा- 15 सीटें  
कांग्रेस- 01

न्यूज़ एक्स का एग्जिट पोल

आम आदमी पार्टी- 55 सीटें
भाजपा- 14 सीटें  
कांग्रेस- 01

टीवी 9 का एग्जिट पोल

आम आदमी पार्टी- 58 सीटें
भाजपा- 11 सीटें  
कांग्रेस- 01

यह भी पढ़ें:-...Delhi Election : Exit Poll के नतीजों पर मनोज तिवारी का चौंकाने वाला बयान

Web Title: If AAP does not get majority in Delhi elections, Congress will take this step ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया