वाराणसी : रविदास मंदिर में प्रियंका गांधी ने टेका मत्था, लंगर में प्रसाद किया ग्रहण


NP1509 09/02/2020 14:50 PM
37 Views

Varanasi. संसार को एकता और भाईचारा का सबक सिखाने वाले भारत के महापुरुषों में से एक संत शिरोमणि रविदास जी की रविवार को 643वीं जयंती है। इस मौके पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाराणसी पहुंची। यहां पर प्रियंका गांधी ने संत रविदास की जन्मस्थली सीर गोवर्धनपुर में मत्था टेक कर आर्शीवाद लिया। 

Priyanka Gandhi took blessings in Ravidas temple Varanasi

रविवार को वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंची प्रियंका गांधी का बड़ी संख्या में पहुंचे कांग्रेसियों ने भव्य स्वागत किया। एयरपोर्ट से प्रियंका गांधी संत रविदास की जन्मस्थली सीर गोवर्धनपुर पहुंचकर माथा टेका और उसके बाद लंगर में प्रसाद ग्रहण किया। इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि आज के समय में श्री रविदास जी का बराबरी और भाईचारे का संदेश बहुत महत्वपूर्ण है।

इससे पहले प्रियंका गांधी ने अपने में ट्वीट वाराणसी दौरे की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि जगत पिता, साहिबे कमाल, सदगुरु श्री रविदास जी महाराज की जयंती की...आप सबको लख लख बधाइयां...संत शिरोमणि गुरु रविदास जन्म स्थान मंदिर की चौखट पर मत्था टेकने आज बनारस में रहुंगी।  

बता दें कि अभी जनवरी महीने में ही प्रियंका गांधी ने वाराणसी के दौरे पर पहुंची थी। इस दौरान प्रियंका ने वाराणसी दौरे में तीन प्रमुख मंदिरों संत रविदास मंदिर, श्री मठ और काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर पूजन और आशीर्वाद लिया था। इसकी शुरुआत उन्होंने भैंसासुर घाट पर स्थित संत रविदास मंदिर से की थी।

यह भी पढ़ें:-...दिल्ली चुनाव: अगर AAP को बहुमत नहीं मिला तो कांग्रेस उठाएगी ये बड़ा कदम!

Web Title: Priyanka Gandhi took blessings in Ravidas temple Varanasi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया