कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की शिकायत पर हुआ बड़ा एक्शन, मुख्यसचिव और डीजीपी हुए तलब


NP863 10/02/2020 18:01:49
289 Views

Lucknow. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी(Congress) की महासचिव प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) व अन्य कांग्रेस नेतागण द्वारा की गयी शिकायत पर नागरिकता संशोधन अधिनियम/एनआरसी(CAA/NRC) के खिलाफ चल रहे शांतिपूर्ण-लोकतांत्रिक आंदोलन के दौरान पुलिसिया हिंसा और उत्पीड़न पर यूपी के मुख्यसचिव और पुलिस महानिदेशक को मानवाधिकार आयोग ने नोटिस भेजा है। 

10-02-2020181530PriyanakGandh1

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यसचिव और पुलिस महानिदेशक को तलब करते हुए 6 सप्ताह के भीतर जबाब मांगा है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने कांग्रेस महासचिव प्रियांका गांधी(Priyanka Gandhi) को पत्र भेजकर अवगत कराया है कि उनकी शिकायत पर कार्यवाही हो रही है।

गौरतलब है कि CAA/NRC के खिलाफ चल रहे शांतिपूर्ण आंदोलनों पर उत्तर प्रदेश की पुलिस ने बर्बर तरीके से दमन और उत्पीड़न किया है। कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी आंदोलनकारियों से जाकर मिलीं और पुलिसिया आंतक की कहानी सुनीं। इसके बाद  महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी और श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल 27 जनवरी को मानवाधिकार आयोग से मिलकर शिकायत दर्ज करवाई।

यह भी पढ़ें... सीएम योगी को रोककर अखिलेश यादव ने दिया आमंत्रण, कहा- 25 सालों से...
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तरफ से बताया गया कि पिछले दिनों आज़मगढ़ के बिलरियागंज में शांतिपूर्ण तरीके से चल रहे आंदोलन का पुलिस ने बर्बर तरीके से दमन किया। 12 फरवरी को महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी आज़मगढ़ पहुंचकर पीड़ितों से मुलाकात करेंगी।

Web Title: Priyanak Gandhi ki shikayat par hua action ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया